लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   Yogi Adityanath to reach Prayagraj mayo Hall reward players at sport complex

प्रयागराज : सीएम योगी बोले- हर गांव में होगा ओपेन एयर जिम और खेल मैदान

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Fri, 07 Oct 2022 07:13 PM IST
सार

अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित खेल महोत्सव के समापन समारोह में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की।

Prayagraj News :  मेयो हाल में संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
Prayagraj News : मेयो हाल में संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अब हर गांव में खेल के मैदान संग ओपेन एयर जिम होगा। इतना ही नहीं, गांवों से निकलने वाले खिलाड़ियों को उनके आसपास ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेंगी। अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित खेल महोत्सव के समापन समारोह में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की।




मुख्यमंत्री ने कहा कि  मनरेगा, जिला पंचायती राज, युवा एवं खेल विभाग समेत अन्य विभागों के सहयोग से हर गांव में ओपेन एयर जिम बनाए जाएंगे। इसमें पीपीपी मॉडल के तहत लोगों की भी मदद ली जाएगी। देश और प्रदेश के लिए पदक जीतने का सपना देखने वाले खिलाड़ियों को इससे मजबूत आधार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पैसे की कोई कमी नहीं है। जरूरत है सुनियोजित निवेश की। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि, ‘खूब खेलें, आपकी उड़ान में किसी तरह की बाधा नहीं आएगी।’

Prayagraj News :  नोएडा के डीएम सुहास एलवाई को सम्मानित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
Prayagraj News : नोएडा के डीएम सुहास एलवाई को सम्मानित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - फोटो : अमर उजाला।
इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने बताया कि हर जिले में मिनी स्टेडियम और स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। निजी खेल एकेडमी को भी सरकार की ओर से मदद दिए जाने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय खेल उपेक्षित हुआ करता था लेकिन आज हमारे खिलाड़ी ऊंचाइयों को छू रहे हैं। वैश्विक स्तर पर किसी देश की पहचान बनती है और हमारे खिलाड़ी उस पहचान को स्थापित कर रहे हैं।

Prayagraj News :  मेयो हॉल में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
Prayagraj News : मेयो हॉल में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - फोटो : अमर उजाला।
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, उद्योग मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला। खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिश चंद्र यादव ने अतिथियों का स्वागत किया। अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन आर्य कन्या डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रंजना त्रिपाठी ने किया।

Prayagraj News :  मेयोहाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।
Prayagraj News : मेयोहाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। - फोटो : अमर उजाला।
कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों का होगा सम्मान
कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं तथा प्रतिभाग करने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ओलंपिक के पदक विजेताओं तथा उसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को पहली बार सम्मानित किया गया। इसी तरह से कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों के सम्मान में भी जल्द आयोजन होगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00