विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

बैंक मैनेजर के बेटे को कुएं में धकेलकर मार डाला

मेजा (प्रयागराज)। एचडीएफसी बैंक के मैनेजर के छह साल के बेटे शुभम मिश्रा को कुएं में धकेलकर मार डाला गया। वह सोमवार शाम से लापता था, मंगलवार सुबह शव मिलने के बाद लोगों को घटना की जानकारी हुई। परिजनों के शक जताने पर पुलिस ने पड़ोसी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि अपमान का बदला लेने के लिए ही उसने मासूम की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के साथ ही उसके भाई को भी गिरफ्तार कर लिया है।


हुुल्का गांव के संजीव मिश्र कुछ समय पहले तक फैजाबाद स्थित एचडीएफसी बैंक में बतौर मैनेजर तैनात थे। हाल ही में उनका तबादला मेजारोड स्थित शाखा में हुआ। उनका इकलौता बेटा शुभम सोमवार शाम को अचानक लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने मेजा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने पड़ोस में रहने वाले अंकित मिश्रा पर शक जताया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। पुलिस के मुताबिक, अंकित ने बताया कि मासूम के परिवारवालों ने मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाकर उसकी बेइज्जती की थी, जिसका बदला लेने के लिए उसने मासूम को कुएं में धकेलकर मार डाला। पुलिस ने कुएं से शव बरामद कर लिया। 

चिप्स दिलाने के बहाने भाई से बुलवाया था

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में अंकित ने बताया कि वारदात में उसका भाई अंकुर भी शामिल था। आरोपी ने बताया कि उसके कहने पर ही अंकुर बच्चे को उसके घर के बाहर से बुलाकर लाया था। अंकुर ने उसे चिप्स दिलाने का वादा किया था। इसके बाद धोखे से दोनों बच्चे को कुएं के पास ले गए और बातचीत के दौरान ही उसे धक्का दे दिया। इसके बाद दोनों भाग निकले।

दोनों आरोपियों को रात में ही हिरासत में ले लिया गया था। पूछताछ में उन्होंने हत्या की बात कबूल ली है। उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
सौरभ दीक्षित, एसपी यमुनापार
... और पढ़ें

प्रयागराज : अपमान का बदला लेने के लिए किशोर को कुएं में धकेला, दूसरे दिन मिली लाश

मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर अपमानित करने का बदला लेने के लिए युवक ने किशोर को कुरकुरे खिलाने के बहाने कुएं के पास ले जाकर धक्का दे दिया। कुएं में गिरने से किशोर की मौत हो गई और उसका शव दूसरे दिन बरामद किया गया। इस घटना से परिवार और गांव में कोहराम मचा हुआ है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

मेजा थाना क्षेत्र के हुल्का गांव में सोमवार को लापता किशोर का मंगलवार सुबह गांव के ही कुएं में शव मिला। मौके पर पहुंची मेजा पुलिस जांच में जुटी हुई है। हुल्का निवासी संजीव मिश्र का इकलौता बेटा शुभम मिश्र (12 ) सोमवार को घर से अचानक लापता हो गया था। परिजनों ने कई स्थानों पर खोजबीन की लेकिन पता न लगने पर इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी थी, लेकिन देर शाम तक शुभम का कुछ पता नहीं चल सका था।

मंगलवार की  सुबह पास के ही एक कुएं में शुभम का शव पड़ा मिला। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुचे मेजा थाना प्रभारी अरुण कुमार चतुर्वेदी, जेवनिया चौकी इंचार्ज जांच में जुट गए और कुछ देर में ही घटना का खुलासा कर दिया। गांव के ही एक युवक को पकड़कर जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने शुभम को कुएं में धक्का देकर गिराने की बात कुबूल कर ली। उसी की निशानदेही पर ही शुभम का शव कुएं से बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपी और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रभारी निरीक्षक मेजा अरुण कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि शुभम के लापता होने की रिपोर्ट थाने में संजीव मिश्र पुत्र राजेंद्र प्रसाद मिश्र ने 18 अक्तूबर क दर्ज कराई थी। जिसकी जांच के लिए पुलिस टीम गांव में पहुंची थी। परिजनों से पूछताछ में पता चला कि एक महीने पहले संजीव मिश्र के घर से गांव के ही अंकित मिश्र पुत्र ओम प्रकाश मिश्र ने मोबाइल फोन चुराने का प्रयास किया था, जिसे परिवार के लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया था और उसे काफी अपमानित किया था। इस आधार पर पुलिस ने जब अंकित को पकड़कर उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारे राज उगल दिए। 

पुलिस के अनुसार अंकित मिश्र ने बताया कि वह पिछले महीने संजीव मिश्र के घर स्थापित गणेश प्रतिमा देखने गया था। उस दौरान इन लोगों ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर उसको काफी अपमानित किया था। इससे गांव में उसके परिवार की काफी बदनामी हुई थी। इस अपमान का बदला लेने के लिए वह काफी समय से प्रयास कर रहा था कि इसी दौरान उसने 18 अक्तूबर को अपने भाई अंकुर मिश्र से शुभम को कुरकुरे खिलाने के बहाने गांव के कुएं पर बुलाया।

शुभम से अंकित ने कहा कि कुएं में कबूतर है देखो। जब शुभम कुएं में झांकने लगा तो अंकित ने उसे धक्का दे दिया जिससे वह कुएं में गिर गया। पुलिस ने बताया कि अंकित की निशानदेही पर ही शुभम का शव कुएं से बरामद किया गया। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 
... और पढ़ें

Government Job : बैंकों में नौकरी का इंतजार खत्म, 7800 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, पूरी जानकारी यहां मिलेगी

यूपीपीएससी  : पदों की संख्या के मुकाबले तीन गुना अभ्यर्थी इंटरव्यू में होंगे क्वालीफाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है। अब पदों की संख्या के मुकाबले 13 की जगह 15 गुना अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा और दो की जगह तीन गुना अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई कराया जाएगा। पीसीएस (जे) परीक्षा को छोड़कर बाकी सभी परीक्षाओं में यह व्यवस्था लागू किए जाने का निर्णय लिया गया है। 24 अक्तूबर को प्रस्तावित पीसीएस-2021 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2021 की प्रारंभिक परीक्षा भी इसी आधार पर होगी। 

वर्ष 2019 से पहले तक आयोग की ओर से आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षाओं में पदों की संख्या के मुकाबले 18 गुना अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए और मुख्य परीक्षा में तीना गुना अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किया जाता था। वर्ष 2019 में तत्कालीन आयोग अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार ने यह व्यवस्था बदलकर सफलता का मानक घटाकर क्रमश: 13 और दो गुना कर दिया गया था। पीसीएस-2019 और पीसीएस-2020 समेत पिछले दो वर्षों के दौरान हुईं सभी परीक्षाओं में यह व्यवस्था लागू रही।
... और पढ़ें
uppsc uppsc

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : 86.46 फीसदी अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा , आज है बीए की प्रवेश परीक्षा  

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों में पीजीएटी टू में प्रवेश के लिए को दो पालियों में परीक्षा आयोजित हुई। पहली पाली में सुबह 9:30 से 11:40 बजे के बीच संपन्न हुई। इसमें लगभग 85.28 फीसद उपस्थिति रही। दूसरी पाली में दोपहर दो से 4:10 बजे के बीच 88.87 फीसद अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। आज की परीक्षा में कुल 25948 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। हालांकि, 22435 ने परीक्षा दी और 3513 ने परीक्षा छोड़ दी। इस लिहाज से परीक्षा में कुल उपस्थिति 86.46 फीसद रही। बीए की प्रवेश परीक्षा आज है। 

इविवि प्रवेश प्रकोष्ठ के चेयरमैन प्रोफेसर आशीष सक्सेना ने बताया कि पहली पाली में पीजीएटी-2 के तहत एमएससी एग्रीकल्चरल साइंस (एग्रीकल्चरल जूलाजी एंड एंटामोलाजी), एमटेक इन अर्थ सिस्टम साइंस, मास्टर इन फाइन आर्ट (एमएफए), एमएससी इन टेक्सटाइल एंड एपेरल डिजाइनिंग, एमएससी बायोकेमेस्ट्री और एमएससी इन मैटेरियल साइंस की प्रवेश परीक्षा हुई। आनलाइन परीक्षा में कुल 5860 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 4717 ने परीक्षा दी और 1143 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा में 80.49 फीसद उपस्थिति रही। आफलाइन मोड में आयोजित बीएससी की परीक्षा में 11553 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे, जबकि 10133 यानी 87.71 फीसद अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। 1420 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में आनलाइन मोड में पीजीएटी-2 के तहत एमएससी इन एग्रीकल्चरल साइंस (एग्रीकल्चरल बाटनी), एमपीएड (फिजिकल एजुकेशन), एमएससी इन इनवायरमेंटल साइंसेज, एमएससी इन डिजाइन एंड इनोवेशन इन रूरल टेक्नोलाजी, एमए वुमेन स्टडीज और मास्टर इन डेवलपमेंट स्टडीज (एमडीएस) की प्रवेश परीक्षा में कुल 2450 के सापेक्ष 2086 यानी 85.14 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 364 ने परीक्षा छोड़ दी। आफलाइन मोड में आयोजित बीकाम, बीएससी होम साइंस की प्रवेश परीक्षा में कुल 6085 के सापेक्ष 5499 यानी 90.37 फीसद ने परीक्षा दी, जबकि 586 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 
... और पढ़ें

प्रयागराज : नैनी में भाजपा के बूथ अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, घर के अंदर चली थी गोली, आरोपी दोस्त गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के अरैल सच्चा बाबा नगर स्थित प्रयागवाली टोला में बुधवार दोपहर भाजपा बूथ अध्यक्ष अभिलाष पांडेय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय अभिलाष के कई दोस्त मौजूद थे। अभिलाष के पिता की तहरीर पर गौरव तिवारी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट कर ली गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी का कहना है कि पिस्टल साफ करते समय अचानक चली गोली से अभिलाषकी मौत हो गई। 

 अरैल सच्चा बाबा नगर स्थित प्रयागवाली टोला निवासी अभिलाष पांडेय 28 पुत्र दीना नाथ पांडेय भाजपा बूथ अध्यक्ष था। बुधवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे वह अपने घर के बाहरी हिस्से में बैठा। उसी समय गांव के ही विवेक तिवारी, मुनीम उर्फ सोनू, नितिन पांडेय व सुरेंद्र शुक्ला भी आ गए। वे नाश्ता कर रहे थे, उसी दौरान अचानक गोली चलने की आवाज हुई। घर के लोग कमरे में पहुंचे तो अभिलाष जमीन पर लहूलुहान पड़ा तड़प रहा था। दोस्तों ने बताया कि वह पिस्टल देख रहे थे तभी अचानक विवेक से गोली चल गई। गोली अभिलाष के सीने में लग गई।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : हाईवे पर दिनदहाड़े शराब गोदाम के कैशियर से सवा आठ लाख रुपये और बाइक लूटी

Prayagraj news : अभिलाष पांडेय। फाइल फोटो
प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे बदमाशों ने बैंक जा रहे पोंटी चड्ढा ग्रुप के शराब गोदाम के कैशियर से सवा आठ लाख रुपये और बाइक लूट ली। दो बाइक से आए छह बदमाश बेल्हा देवी पुल के पास वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बदमाशों की धरपकड़ के निर्देश दिए।

नगर कोतवाली के महुली में पोंटी चड्ढा ग्रुप का अंग्रेजी शराब का गोदाम है। यहां प्रयागराज निवासी अनिल मिश्र कैशियर और सूर्य नारायण पांडेय गार्ड के रूप में कार्यरत हैं। बुधवार को अपराह्न करीब तीन बजे अनिल मिश्र बाइक की डिग्गी में 8,25,388 रुपये रखकर शहर स्थित आईसीआईसीआई बैंक में जमा करने जा रहे थे। बाइक पर पीछे गार्ड सूर्य नारायण पांडेय बैठा था। कैशियर अनिल के अनुसार, बेल्हा देवी पुल से पहले दो बाइक से आए छह बदमाशों ने उन्हें घेरकर रोक लिया।
... और पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 : परीक्षा में शामिल होंगे 51 लाख परीक्षार्थी, 5.26 लाख छात्र हो गए कम

माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन की अंतिम 19 अक्तूबर थी। हाईस्कूल में 27.70 लाख और इंटरमीडिएट में 23.42 अभ्यर्थियों ने अंतिम तिथि तक विलंब शुल्क के साथ अपने शैक्षिक विवरण ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड किया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार कुल 51.12 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। पिछले साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 56.3813 अभ्यर्थी रहे। हालांकि पिछले साल की तुलना में इस बार 5.26 लाख अभ्यर्थी कम हो गए हैं। वहीं कक्षा 9 में 31.14 लाख अभ्यर्थियों ने जबकि 11 वीं 26.04 लाख अभ्यर्थियों ने अग्रिम पंजीकरण कराया है। 

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से पहले विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर थी। लेकिन कोरोना के चलते तमाम अभ्यर्थी पंजीकरण से वंचित रह गए थे। शिक्षक विधायक सुरेश त्रिपाठी ने यूपी बोर्ड के सचिव डॉ. दिव्यकांत शुक्ला से आवेदन की अंतिम बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद यूपी बोर्ड ने शासन के निर्देश पर ऑनलाइन बोर्ड परीक्षा भरने की अंतिम बढ़ाई थी।
... और पढ़ें

एमएनएनआईटी: एमटेक इन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड डेटा साइंस की होगी पढ़ाई

मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) आगामी शैक्षणिक सत्र 2022-23 से एमटेक इन साफ्टवेयर इंजीनियरिंग में प्रवेश नहीं लेगा। इसकी जगह एक नए पाठ्यक्रम एमटेक इन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड डेटा साइंस में प्रवेश लेगा। बोर्ड आफ गवर्नर (बीओजी) की गत दिनों हुई बैठक में सर्वसम्मति से इस फैसले पर मुहर लगी है। इससे पहले भी संस्थान बीटेक इन इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) में प्रवेश बंद कर इसकी सीटों को बीटेक इन सीएस में मर्ज कर दिया था। 

एमएनएनआईटी में सत्र 2003-04 से बीटेक इन आइटी पाठ्यक्रम का संचालन किया जा रहा था। कंप्यूटर साइंस (सीएस) के साथ इस पाठ्यक्रम को भी संचालित किया जा रहा था। बीटेक आईटी में 110 सीटें थीं, जबकि सीएस में 180 सीटें थीं। 21 मार्च 2020 को संस्थान ने बीटेक इन आइटी को बीटेक इन सीएस में मर्ज करने का निर्णय लिया था। उस वक्त यह निर्णय लिया गया था कि नए सत्र 2021-22 से आइटी की जगह सीएस में प्रवेश दिया जाएगा।

इसके साथ ही सीटों की संख्या भी 290 हो गई थी, यह मौजूदा सत्र में प्रभावी है। एमटेक इन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड डेटा साइंस पाठ्यक्रम को आगामी सत्र में लागू करने के निर्णय पर बीओजी की बैठक में मुहर के बाद अब सीनेट से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। एमएनएनआईटी के रजिस्ट्रार डॉ. सर्वेश कुमार तिवारी ने बताया कि संस्थान ने एमटेक इन साफ्टवेयर इंजीनियरिंग भी बंद करने का निर्णय लिया है। सत्र 2022-23 से इसकी जगह एमटेक इन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड डेटा साइंस में प्रवेश दिया जाएगा।
... और पढ़ें

Railway News : त्योहार के मद्देनजर प्रयागराज के रास्ते दिल्ली से पटना के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

त्योहार को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से पटना के बीच विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन प्रयागराज जंक्शन से होते हुए जाएगी। नई दिल्ली से ट्रेन 23 अक्तूबर से 20 नवंबर के बीच प्रत्येक शनिवार, मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को रात 11.15 बजे चलेगी। ट्रेन अगले दिन शाम 5.30 बजे पटना पहुंचेगी। प्रयागराज में ट्रेन सुबह 9.30 बजे आएगी। पटना से ट्रेन 24 अक्तूबर से 21 नवंबर के बीच प्रत्येक रविवार, बुधवार एवं शुक्रवार को रात 10.30 बजे चलेगी और अगले दिन अपराह्न 3.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन सुबह 5.10 बजे आएगी।

प्रयाग पहुंची चार धाम यात्रा पर निकली स्पेशल ट्रेन
चारधाम की यात्रा पर निकली आईआरसीटीसी की स्पेशल ट्रेन बुधवार की दोपहर प्रयाग जंक्शन पहुंची। खास बात यह रही कि ट्रेन में लगे सभी कोच बौद्धिस्ट सर्किट रेक के रहे। ट्रेन से कुल 121 यात्री प्रयागराज उतरे। यहां से सभी को एसी बस द्वारा त्रिवेणी संगम और बांध स्थित लेटे हुए हनुमान जी मंदिर ले आया गया। देर शाम सभी यात्री अपने अगले पड़ाव वाराणसी के लिए रवाना हो गए।

चारधाम यात्रा स्पेशल ट्रेन 17 अक्तूबर को ही दिल्ली से चली थी। ट्रेन वहां से हरिद्वार पहुंची। इस दौरान हरिद्वार से बस एवं टैक्सी द्वारा यात्रियों को बद्रीनाथ ले जाने की योजना थी, लेकिन उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से वहां नहीं ले जाया जा सका। यात्रियों को हरिद्वार, ऋषिकेश एवं आसपास के इलाकों का भ्रमण करवाने के बाद ट्रेन मंगलवार की रात प्रयागराज के लिए रवाना हुई। दिन में ढाई बजे ट्रेन प्रयाग जंक्शन पहुंची। इस ट्रेन से आए आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेन पुरी, रामेश्वरम और द्वारिका होते हुए एक नवंबर को दिल्ली पहुंच जाएगी।

आज प्रयागराज से पहली बार चलेगी ज्योर्तिलिंग दर्शन यात्रा ट्रेन
प्रयागराज संगम से बृहस्पतिवार को पहली बार ज्योर्तिलिंग दर्शन यात्रा ट्रेन रवाना होगी। स्टेशन प्रबंधक अवधेश मणि पाठक सुबह छह बजे हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। बुधवार की शाम छह बजे तक इस ट्रेन में कुल 720 यात्रियों ने अपनी बर्थ आरक्षित करवा ली थी। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस ट्रेन का प्रति यात्री किराया 10395 रुपये निर्धारित किया गया है। इस पैकेज में 31 अक्तूबर तक महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, सोमनाथ एवं नागेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, भेंट द्वारिका मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम एवं स्टैचु ऑफ यूनिटी, राजस्थान के उदयपुर शहर की सैर करवाई जाएगी।

शोभाराम राय मैन ऑफ द मंथ अवार्ड से सम्मानित
उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में ट्रेन संचालन में उल्लेखनीय योगदान के लिए पांच कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। इन्हेें संरक्षा पुरस्कार प्रदान किया गया। मुख्य लोको निरीक्षक शोभाराम राय को सितंबर महीने के लिए मैन ऑफ द मंथ पुरस्कार दिया गया। पुरस्कृत होने वाले अन्य कर्मचारी रवि कुमार, गामा, अशोक कुमार, रामकिशन हैं। इस मौके पर सुरक्षित ट्रेन संचालन में पुरस्कृत कर्मचारियों के योगदान को भी याद किया गया। महाप्रबंधक ने सुरक्षा के लिए समुचित उपाय किए जाने की बात कही। कार्यक्रम में अपर महाप्रबंधक रंजन यादव, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी मनीष कुमार गुप्ता समेत अनेक अफसर मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अभद्र टिप्पणी पर भड़के लोग : प्रयागराज में राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल कोल का फूंंका गया पुतला

अपना दल एस से राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल कोल के जनसभा का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के प्रति सवर्ण समाज के लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। सांसद पकौड़ी लाल द्वारा सवर्ण समाज पर की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में कोरांव बाजार के गोल चौराहे पर सवर्ण समाज के नेताओं के ने सांसद पकौड़ी लाल कोल का पुतला फूंका।
 
पुतला दहन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भी उप जिलाधिकारी कोरांव अभिनव कुमार कनौजिया को सौंपा गया। उप जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में तत्काल प्रभाव से सांसद पकौड़ी लाल की लोकसभा की सदस्यता समाप्त करने तथा भविष्य में इन्हें दोबारा चुनाव न लड़ने देने की मांग की गई है। बता दें कि सोनभद्र (राबर्ट्सगंज) के सांसद पकौड़ी लाल कोल मीरजापुर जिले के हलिया ब्लाक के बबुरा गांव में जनसभा को संबोधित करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कथित रूप से वह सवर्ण समाज के लोगों के प्रति अभद्र शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।
 
इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद से ही सवर्ण समाज के लोगों में फैल गया। सवर्ण नेताओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन कर सभी थानों में अभियोग पंजीकृत करने की मांग की जा रही है। कोरांव में पुतला दहन के दौरान प्रमुख रुप से कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश शुक्ला उर्फ बबलू शुक्ला, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष योगेश मिश्र योगी, पंकज पांडेय, जिला पंचायत सदस्य अरुण कुमार चतुर्वेदी उर्फ पिंटू चौबे, समाजवादी पार्टी के नेता प्रमोद मिश्र पयासी, राकेश सिंह, राजबहादुर सिंह, राजेश पांडेय सहित कई पार्टियों के कार्यकर्ता व नेता भारी संख्या में मौजूद रहे।
... और पढ़ें

कोर्ट में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में वकीलों की प्रदेशव्यापी हड़ताल आज

शाहजहांपुर जिला अदालत में अधिवक्ता की हत्या के विरोध स्वरूप व अधिवक्ता सुरक्षा कानून की मांग को लेकर बार काउंसिल के आह्वान पर बुधवार को पूरे प्रदेश के अधिवक्ता संगठन हड़ताल करेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता भी इस दिन न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने इस आशय का प्रस्ताव पारित किया है। कमेटी ने मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया है कि हड़ताल के कारण अधिवक्ताओं की कोर्ट में गैर मौजूदगी के कारण प्रतिकूल आदेश पारित न किया जाए।

मालूम हो कि सोमवार को शाहजहांपुर के न्यायालय परिसर में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। उ. प्र. बार काउंसिल ने आपात बैठक कर घटना की निंदा की और वकीलों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। घटना को लेकर प्रदेशव्यापी विरोध में न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पारित किया गया और 20 अक्तूबर को प्रदेश की अदालतों का कामकाज ठप रखने का बार संगठनों से अनुरोध किया गया। एल्डर कमेटी ने भी प्रस्ताव पारित कर 20 अक्तूबर को न्यायिक कार्य के बहिष्कार का फैसला लिया है।

कचहरी में वकीलों की आम सभा आज

प्रयागराज। शाहजहांपुर के न्यायालय परिसर में हुई अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की हत्या के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ द्वारा बुधवार को सुबह 11 बजे आम सभा बुलाई गई है। जिला अधिवक्ता संघ के मंत्री प्रमोद सिंह नीरज और विद्याभूषण द्विवेदी ने बताया कि अधिवक्ता की हत्या के विरोध में बुधवार को जिला न्यायालय के वकील जुलूस निकालकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। इसके लिए अधिवक्ताओं की आमसभा संघ हॉल में सुबह 11 बजे होगी। अधिवक्ता संघ का कहना है कि ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की जाएगी कि प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। हत्या के विरोध में बुधवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00