लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Azamgarh News ›   Azamgarh's youth made six seater bike runs 160 km in 10 rupees, Anand Mahindra also shared the video

आजमगढ़ के युवक ने कमाल कर दिया: बनाई छह सीटर बाइक, 10 रुपये में चलती है 160 किमी, आनंद महिंद्रा भी हुए कायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आजमगढ़ Published by: किरन रौतेला Updated Wed, 07 Dec 2022 11:53 AM IST
सार

फखरुद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला आईआईटी इंजीनियरिंग मैकेनिकल से पास आउट हैं। उन्होंने एक ऐसे अविष्कार को किया है जो महंगे हो चुके डीजल और पेट्रोल को मात दे रहा है। मात्र 12000 में कबाड़ की चीजों से एक छह सीटर इलेक्ट्रिक बाइक तैयार कर दी है। जब यह खबर चर्चाओं में आई तो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा ने असद की इस सिक्स सीटर बाइक को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

छह सीटर बाइक 10 रुपये में चलती है 160 किमी
छह सीटर बाइक 10 रुपये में चलती है 160 किमी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आजमगढ़ जिले के लोहरा फखरूद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला ने एक ऐसी छह सीटर बाइक का निर्माण किया है जो 10 रूपये में 160 किमी चल रही है। जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा भी इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। 





सदर तहसील के लोहरा फखरुद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला आईआईटी इंजीनियरिंग मैकेनिकल से पास आउट हैं। उन्होंने एक ऐसे अविष्कार को किया है जो महंगे हो चुके डीजल और पेट्रोल को मात दे रहा है। मात्र 12000 में कबाड़ की चीजों से एक छह सीटर इलेक्ट्रिक बाइक तैयार कर दी है। जब यह खबर चर्चाओं में आई तो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा ने असद की इस सिक्स सीटर बाइक को सोशल मीडिया पर शेयर किया। तभी से यह बाइक और इसके अविष्कारक चर्चाओं में बने हैं। असहद अब्दुल्ला ने बताया कि ऐसे आविष्कारों का शौक बचपन से है और इसके पहले भी वह अपनी केटीएम बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल चुके हैं। इलाके के लोगों का कहना है कि बड़ी खुशी होती है जब कोई बच्चा कुछ अलग करता है और जो समाज के हित में होता है। बढ़ते पेट्रोल और डीजल से निजात पाने के लिए यह सबसे सस्ता माध्यम है। इसे सरकार द्वारा प्रोत्साहित करना चाहिए जिससे कि इस तरह की चीजें समाज में लोगों के लिए उपयोगी हो सकें। छह सीटर बाइक पर 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चला भी जा सकता है वह भी छह सवारी को लेकर और काफी आराम के साथ वह सफर को भी तय कर सकते हैं। अब्दुल्ला का कहना है कि वह इसके रजिस्ट्रेशन और पेटेंट की फॉर्मेलिटी को पूरा करने का भी प्रयास कर रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00