लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ballia News ›   Darkness in 22 villages for 40 hours due to not connecting HT wire after breaking

Ballia News: एचटी तार टूटने के बाद उसे जोड़ने नहीं देने के कारण 40 घंटे से 22 गांवों में अंधेरा

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Tue, 29 Nov 2022 10:45 PM IST
विज्ञापन
बलिया। जिले के सोहांव ब्लॉक के बसंतपुर विद्युत उपकेंद्र के भरौली फीडर से जुड़े 22 गांवों में 40 घंटे से आपूर्ति ठप है। इसके चलते जहां किसानों के सिंचाई कार्य बाधित हैं, वहीं आधा दर्जन गांवों में पेयजल नलकूपों के नहीं चलने से लोगों के सामने पेयजल का संकट खड़ा हो गया है। इन गांवों के लोगों के घरों में लगे इनवर्टर भी जवाब दे चुके हैं जिससे लोग बेहाल हैं। विभागीय अधिकारी के अनुसार एचटी तार टूटकर एक घर की छत पर गिरा है, जिसे घर वाले नहीं जोड़ने दे रहे।

बताया जाता है बसंतपुर उपकेंद्र के भरौली फीडर की लाइन महीनों से ध्वस्त है। जर्जर एचटी तार आए दिन कहीं न कहीं टूटकर गिर जाते हैं जिसके चलते आपूर्ति बाधित होती है। करीब दो माह पहले ग्रामीणों ने इसको लेकर विद्युत उपकेंद्र का घेराव कर धरना प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद अधिकारियों ने आश्वासन देकर आंदोलन तो समाप्त कराया लेकिन आज तक जर्जर तारों के बदलने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों के अनुसार, सोमवार की सुबह करीब छह बजे भरौली गांव के पश्चिम बस्ती में एचटी तार अचानक टूटकर पास ही घर की छत पर गिर गया। संयोग रहा कि घर में कोई मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। उपकेंद्र से भरौली फीडर पर आपूर्ति बंद कर दी गई। लाइनमैन जब तार को जोड़ने पहुंचे तो घर वालों ने तार जोड़ने यह कहते हुए रोक दिया कि यहां से पोल व तार को हटाया जाए या जाली लगाने के बाद ही तार को जोड़ा जाए। इस खींचतान में इस फीडर पर आपूर्ति बंद है। इसके चलते, जहां रबी की बुआई को लेकर किसान खेतों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, अमांव, सोहांव, उजियार आदि गांवों में स्थापित पेयजल नलकूपों के नहीं चलने से पेयजल के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि विभागीय अधिकारी न तो फोन उठा रहे हैं और न ही आपूर्ति बहाल करने को लेकर कोई कार्रवाई ही कर रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00