लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ballia News ›   Recruitment of soldiers, supervisors will be block wise

Ballia News: ब्लाकवार होगी सैनिक, सुपरवाइजरों की भर्ती

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Mon, 28 Nov 2022 11:02 PM IST
विज्ञापन
बलिया। जनपद के सभी विकास खंड मुख्यालयों में एसआईएस इंडिया की ओर से युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा। एसआईएस इंडिया की ओर से इस शिविर में सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर की नियुक्ति की जाएगी।

जिला मजिस्ट्रेट सौम्या अग्रवाल ने बताया कि शिविर का आयोजन कोविड-19 के प्रावधानों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग के साथ किया जाना होगा। विकास खंड मुख्यालयों पर तिथिवार शिविर लगेगा। दो दिसंबर को ब्लॉक बांसडीह और चिलकहर में, तीन दिसंबर को ब्लाक पंदह और सीयर में, चार दिसंबर को ब्लॉक बेलहरी और दुबहड़ में, पांच दिसंबर को ब्लॉक रसड़ा और सोहांव में, छह दिसंबर को ब्लॉक बेरुआरबारी और गड़वार में, सात दिसंबर को ब्लॉक रेवती और बैरिया में, आठ दिसंबर को हनुमानगंज और मनियर में, नौ दिसंबर को ब्लॉक नगरा और नवानगर, 10 दिसंबर को मुरली छपरा और नवानगर में, 11 दिसंबर को ब्लॉक मुरली छपरा में शिविर के आयोजन की तिथि निर्धारित की गई है।

किसी ब्लॉक के अभ्यर्थी किसी भी ब्लॉक में भर्ती ले सकते हैं। सुरक्षा सैनिक एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक मापदंड जिसमें लंबाई 168 सेमी, सीना 80-85 सेमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच, वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। अभ्यर्थियों का पंजीकरण करने के लिए 350 रुपये जमा करने होंगे। पंजीकृत चयनित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए जौनपुर भेजा जाएगा। यहां प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान एक माह प्रशिक्षण के बाद उन्हें तैनाती स्थलों पर सुरक्षा के कार्य में स्थायी तैनाती दी जाएगा। विशेष जानकारी के लिए संस्था के अधिकृत वेबसाइट http://www.ssciindia.com को देखा जा सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00