लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Barabanki News ›   Women died after baby birth, family says its negligence of hospital staff

Barabanki News: प्रसूता की गई जान, उपचार में लापरवाही का आरोप

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Tue, 06 Dec 2022 07:30 AM IST
Women died after baby birth, family  says its negligence of hospital staff
विज्ञापन
रामनगर (बाराबंकी)। मृत बच्ची होने के बाद एक प्रसूता की हालत बिगड़ गई। अस्पताल प्रशासन ने इलाज करने के बजाए आनन-फानन उसे रेफर कर दिया, परन्तु उसे एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराई गई। परिजन निजी वाहन से पास के अस्पताल में पहुंचे।

जहां पर चिकित्सकों ने उपचार तो शुरू कर दिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उसकी मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन और एएनएम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत पुलिस और सीएमओ से की है।

क्षेत्र के सीहामऊ निवासी रीमा (20) पत्नी राम सहारे को प्रसव पीड़ा होने पर सोमवार को सीएचसी रामनगर में भर्ती कराया गया था। परिजनों ने बताया कि अस्पताल में मौजूद एएनएम किरन यादव ने भर्ती कर उपचार शुरूकर दिया। कुछ देर बाद मृत बच्ची पैदा होने की जानकारी दी गई। परिजनों का आरोप है कि मृत बच्ची पैदा होने के बाद पीड़िता की हालत और बिगड़ गई, परन्तु एएनएम ने कोई उपचार नहीं किया और न ही कोई चिकित्सक देखने आया।
आनन-फानन में उन्हें रेफर कर पर्चा थमा दिया गया और एंबुलेंस की सुविधा तक मुहैया नहीं कराई गई। परिजन निजी वाहन से प्रसूता को पास ही स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों ने उपचार तो शुरू कर दिया, लेकिन वह पीड़िता को बचा नहीं सके।
परिजनों का आरोप है कि यदि अस्पताल में सही से इलाज किया गया होता तो उसे बचाया जा सकता था। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस और सीएमओ से की है। प्रभारी सीएमओ डॉ. केएनएम त्रिपाठी का कहना है मामला संज्ञान में आया है, जांच कराकर जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00