लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bareilly News ›   girl merried in police security

Bareilly News: सुरक्षा के बीच युवती की शादी, हाथ मलता रह गया प्रेमी

Bareily Bureau बरेली ब्यूरो
Updated Mon, 05 Dec 2022 08:30 AM IST
girl merried in police security
विज्ञापन
फरीदपुर (बरेली)। एक युवक ने अपनी पत्नी बताकर कस्बा निवासी युवती की शादी रुकवाने की कोशिश की पर सफल न हो सका। रविवार को पुलिस व पीएसी की सुरक्षा के बीच युवती की शादी हो गई। युवक बरातघर के आसपास मंडराता रहा। वीडियो वायरल कर उसने आरोप लगाया कि कोतवाल ने डेढ़ लाख रुपये लेकर सारे साक्ष्यों को दरकिनार कर शादी कराने में मदद की है।

रविवार को शादी कराने के लिए बरातघर के आसपास फरीदपुर कोतवाली समेत कई थानों की पुलिस लगी रही। दोपहर बाद एक गाड़ी भरकर पीएसी के जवान भी कस्बे में पहुंचे। युवक व उसके पक्ष में संगठन के लोग चेतावनी दे चुके थे कि वह शादी नहीं होने देंगे, इसलिए इंस्पेक्टर समेत जिम्मेदार अधिकारी भी शाम को रस्में निपटने तक डटे रहे। वायरल वीडियो में युवक और उसकी प्रेमिका शादी करते हुए दिख रहे हैं। रविवार को कई लोगों ने युवक का वीडियो पुलिस अधिकारियों को ट्वीट भी किया। पुलिस ने भी लड़की का वीडियो जारी कर बताया कि वह अपनी मर्जी से शादी कर रही है। युवक ने बताया कि वह कई बार सीएम से मिलने गया लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। ।

बिजली विभाग में संविदाकर्मी है युवक
युवक बिजली विभाग में संविदा पर काम करता है। जबकि दूसरे धर्म की युवती फैशन डिजाइनिंग में बीएससी कर चुकी है। युवक के मुताबिक करीब तीन साल से उनका प्रेमप्रसंग चल रहा है। युवती ने इस साल सितंबर में अपना धर्म बदलकर उसके साथ शादी कर ली। कुछ दिन पह उसके साथ भी रही और बाद में मायके चली गई। शुरू में लड़की के घरवाले भी उनकी शादी पर सहमति जता रहे थे पर बाद में अचानक उन्होंने अपने धर्म के हिसाब से लड़की की शादी तय कर दी। तब से वह शादी के प्रमाणपत्र व दूसरे सबूत लेकर अधिकारियों के पास दौड़ रहा था। युवती ने भी वीडियो बयान में उसके साथ शादी और रहने की बात स्वीकार की है पर पुलिस ने उसके मायके वालों के कहने पर ही काम किया।
पुलिस का दावा : 22 नवंबर को ही हो गई रस्म
इंस्पेक्टर फरीदपुर ने दावा किया कि लड़की अपने घरवालों के पक्ष में ही बयान दे रही थी और उसकी शादी 22 नवंबर को ही परिवार की मौजूदगी में हो चुकी थी। इसके प्रमाण भी युवती के परिवार ने पुलिस को सौंपे हैं। रविवार को केवल दावत का कार्यक्रम हुआ है।
युवक ने युवती से अपनी शादी पहले से होने का दावा किया था। बताया था कि वह उसके साथ जाना चाहती है पर उसे घरवालों ने बंधक बना रखा है। हालांकि जब पुलिस ने जांच की तो ऐसा कुछ नहीं मिला। युवती ने भी ऐसा कोई बयान नहीं दिया कि वह युवक के साथ जाना चाहती है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
- मुकेश प्रताप सिंह, एसपी क्राइम
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00