लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Etawah ›   Shivpal targets Akhilesh yadav without taking name on I-day in etawah

Shivpal vs Akhilesh: सपा प्रमुख अखिलेश पर शिवपाल का निशाना, नाम लिए बिना कहा- अब अपने बल पर लड़नी होगी लड़ाई

अमर उजाला ब्यूरो, इटावा Published by: अनुराग सक्सेना Updated Tue, 16 Aug 2022 09:34 AM IST
सार

इटावा मे प्रसपा-लोहिया के जिलाध्यक्ष सुनील यादव की अगुवाई मे निकाली गई 22वीं शहीद यात्रा को संबोधित करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि याद करो, किसकी वजह से आज हम लोग पिट रहे हैं। अपमानित हो रहे हैं। कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है।

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोलते प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव
स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोलते प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रगतिशाील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने बिना नाम लिए अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि यह तो जानते हो, यह किसकी वजह से हो रहा है। अब अपने बल पर लड़ाई लड़नी है।



इटावा मे प्रसपा-लोहिया के जिलाध्यक्ष सुनील यादव की अगुवाई मे निकाली गई 22वीं शहीद यात्रा को संबोधित करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि याद करो, किसकी वजह से आज हम लोग पिट रहे हैं। अपमानित हो रहे हैं। कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है।




सबसे खास बात यह रही कि शिवपाल सिंह यादव महंगाई, बिजली और भ्रष्टाचार के मुददे पर आंदोलन छेड़ने की बात तो कहते रहे लेकिन योगी सरकार के खिलाफ उन्होंने कुछ नहीं कहा।

कहा- आगामी चुनाव में बदलाव जरूरी

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि क्षेत्र और देश की समस्याओं को लेकर लोगों को सोचना चाहिए और एक होकर इन समस्याओं को दूर करने के लिए बदलाव जरूरी है। आज हमारे देश का किसान कर्ज में डूबता जा रहा है और आत्महत्या कर रहा है। गरीब और गरीब होता जा रहा है। अमीर और धनवान होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं को लेकर अब आगामी चुनाव में बदलाव जरूरी है, जिसके लिए हम तैयार हैं।

शिवपाल ने कहा कि युवाओं को आगे करके आंदोलन चलाएंगे। अगर लाठी-गोली खानी पड़ेगी तो वो भी खाएंगे। अब बिजली की मंहगाई सिर चढ़ कर बोल रही है। हिंदुस्तान में सबसे महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में ही है। वहीं बिजली के बिलों में बेईमानी आम बात है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

इससे पहले इटावा में जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर शिवपाल सिंह यादव ने अपने सैकड़ों समर्थकों की मौजूदगी मे आजादी के 75वें साल में मनाए जा रहे स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

शिवपाल बोले- आजादी की लड़ाई अभी अधूरी

शिवपाल ने सभी कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई कि इस तिरंगे झंडे का मान-सम्मान कभी भी कम नहीं होने देंगे। यादव ने कहा कि आज हम सब लोगों ने तिरंगे के नीचे शपथ ली है कि देश की आन-बान-शान को कभी नीचे नहीं आने देंगे और देश के विकास को आगे बढ़ाने के लिए जो भी बदलाव करने हैं, वह करने के लिए हर समय तैयार रहेंगे । उन्होने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई अभी भी अधूरी है, जिसे अब हम लोगों को पूरा करना है।

बिहार मे हुए बदलाव को लेकर पिछले दिनों शिवपाल अखिलेश यादव पर जोरदार हमला कर चुके हैं। उन्होंने साफ-साफ कहा था कि उत्तर प्रदेश का विपक्ष बिहार की तरह परिपक्व नहीं है इसलिए उत्तर प्रदेश में विपक्ष की लड़ाई कमजोर नजर आ रही है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00