लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ghazipur ›   Big action on Mukhtar Ansari property worth crores attached including brother Afzals farm house

मुख्तार अंसारी: परिवार पर बड़ा एक्शन, भाई अफजाल के फार्म हाउस समेत करोड़ों की संपत्ति कुर्क

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गाजीपुर Published by: किरन रौतेला Updated Fri, 19 Aug 2022 11:23 PM IST
सार

मुख्तार अंसारी के भाई व गाजीपुर सांसद अफजाल के फार्म हाउस समेत तीन संपत्तियों को कुर्क किया गया है। पत्नी फरहत अंसारी और बेटियों के नाम की संपत्ति भी कुर्क की गई है। करीब 12 करोड़ 35 लाख की बेनामी संपत्ति कुर्क की गई है। 

गाजीपुर सांसद की 12 करोड़ 35 लाख की संपत्ति कुर्क
गाजीपुर सांसद की 12 करोड़ 35 लाख की संपत्ति कुर्क - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गाजीपुर से एक बड़ी खबर आ रही है। मुख्तार अंसारी के भाई व गाजीपुर सांसद अफजाल के फार्म हाउस समेत तीन संपत्तियों को कुर्क किया गया है। पत्नी फरहत अंसारी और बेटियों के नाम की संपत्ति भी कुर्क की गई है। करीब 12 करोड़ 35 लाख की बेनामी संपत्ति कुर्क की गई है। 

  भांवरकोल थाना क्षेत्र के माचा गांव स्थित सांसद अफजाल अंसारी के फार्म हाउस सहित तीन भू- संपत्ति को पुलिस प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को मुनादी कराकर कुर्क कर ली। ईडी की छापेमारी के ठीक दूसरे दिन करीब 12 करोड़ 35 लाख रुपये की हुई कुर्की की कार्रवाई से समर्थकों में खलबली मची हुई है।

एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि अपराध और अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत  धारा 14(1) के तहत कुर्की का आदेश बीते पांच अगस्त को जारी किया गया था।  

दो माह में 43 करोड़ की संपत्ति कुर्क

निर्देश पर मुहम्मदाबाद तहसील के मौजा माचा गांव स्थित सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी और पुत्रियों के नाम फॉर्म हाउस समेत प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है। सभी जमीनों की अवैध रूप से खरीद फरोख्त की गई है। जिनकी कीमत एसपी के अनुसार करीब 12 करोड़ 35 लाख रुपये हैं। एसपी ने बताया कि बीते दो माह के अंदर अब तक 43 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

सांसद अफजाल अंसारी पर दर्ज हैं सात मुकदमे

सांसद अफजाल अंसारी पर मुहम्मदाबाद, नगर कोतवाली, नोनहरा, भांवरकोल और चंदौली जनपद के चकरघंटा थाने में विभिन्न धाराओं में सात मुकदमे दर्ज है। बीते 24 जुलाई को इनकी 14 करोड़ 90 लाख की संपत्ति कुर्क की गई थी। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत मांचा, धनेठा, नरसिंहपुर तरयी और खरडीहा गांव में हुई थी। एक बार फिर मांचा गांव में 12 करोड़ 35 लाख रुपये की अचल संपत्ति की कुर्की से हड़कंप मचा है।    

राज्य सरकार अपराध को अंजाम देने वाले माफियाओं द्वारा अवैध ढंग से अर्जित की गई संपत्तियों का ब्योरा खंगाल एक-एक कर कुर्क करने की कार्रवाई में जुटी हुई है। खासकर मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार एवं उनके करीबियों पर जिला और पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है।

बीते 24 जुलाई को गैंगस्टर की धारा के तहत भांवरकोल थाना क्षेत्र के चार गांवों की अचल संपत्ति को कुर्क की गई थी। इन संपत्तियों के बारे में पुलिस प्रशासन द्वारा बताया गया था कि ये संपत्तियां अवैध तरीके से खरीद फरोख्त कर दाखिल खारिज न कराने और दान अभिलेख तैयार कराकर दान कर देने संबंधित है। इधर एक बार फिर पुलिस प्रशासन की मांचा गांव में की गई कुर्की की कार्रवाई लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि अफजाल अंसारी के खिलाफ मुहम्मदाबाद, नगर कोतवाली, नोनहरा, भांवरकोल और चंदौली जनपद के चकरघंटा थाने में मुकदमा दर्ज हैं। बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत लगातार कुर्की की कार्रवाई चल रही है।
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00