लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ghazipur ›   Not a single tractor-trolley registered in the district for commercial use

व्यावसायिक उपयोग के लिए जनपद में एक भी ट्रैक्टर-ट्रॉली पंजीकृत नहीं

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Tue, 04 Oct 2022 12:03 AM IST
Not a single tractor-trolley registered in the district for commercial use
विज्ञापन
ख़बर सुनें
लखनऊ, लखीमपुर के बाद कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली से हादसे को लेकर प्रदेश सहित जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। परिवहन विभाग जनपद में 10 दिनों का विशेष अभियान चलाएगा। वहीं गौर करने वाली बात यह है कि जनपद में एक भी ट्रैक्टर-ट्रॉली व्यवसायिक उपयोग के लिए परिवहन विभाग में पंजीकृत नहीं है, जबकि शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से इसका व्यवसायिक उपयोग दिखता है।

परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती है। व्यक्तिगत उपयोग में ट्रॉली में 100 फीट बालू, 100 बोरी सीमेंट की छूट है। ऐसे ही ट्राली पर सामान लदा होने पर दो-तीन लोगों तक छूट होती है। लेकिन उससे अधिक होने पर जुर्माना वसूला जाता है। कृषि कार्य के लिए पंजीकृत वाहन का सवारी या अन्य व्यवसायिक उपयोग करने पर ट्रॉली पर 5 हजार, ट्रैक्टर पर 10 हजार और प्रति सवारी 2200 रुपये जुर्माना लगाया जाता है। जिस पर लगातार कार्रवाई होती है।

परिवहन विभाग ने सख्त हिदायत दी है कि मूर्ति विसर्जन या अन्य अवसरों पर ट्राली में अधिकतम तीन लोगों को छूट रहती है। उससे अधिक लोग पाए जाने पर जुर्माना वसूलने के साथ विधिक कार्रवाई की जाएगी। इसलिए मंदिर दर्शन, छठ या अन्य अवसरों पर ट्रॉली में भरकर यात्री करने से बचें। क्योंकि लोगों की भीड़ होने पर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
जनपद में एक भी टैक्टर-ट्रॉली व्यवसायिक उपयोग के लिए पंजीकृत नहीं है। ट्रॉली पर पांच हजार, ट्रैक्टर पर 10 हजार और प्रति सवारी 2200 रुपये जुर्माने का प्रावधान है। विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है।
राम सिंह, एआरटीओ गाजीपुर।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00