बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव
Myjyotish

बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

कानपुर: ठग्गू के लड्डू के मालिक प्रकाश पांडेय का निधन, कैंसर की बीमारी से लंबे समय से थे पीड़ित

डंके की चोट पर खुद को ‘ठग’ घोषित कर और अपनी दुकान के बाहर ‘ऐसा कोई सगा नहीं जिसको हमने ठगा नहीं’ लिखकर एलानिया ठगी करने वाले प्रकाश पांडेय ने मंगलवार को ऐसी खामोशी से दुनिया छोड़ी कि उनके जानने वाले ठगे से रह गए।

सुबह सात बजे सिविल लाइंस स्थित आवास पर अंतिम सांस ली। उन्हें कैंसर था। उनकी उम्र 60 वर्ष थी। दिन में 11 बजे भैरव घाट पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रकाश पिछले कई दशक से कानपुर समेत देश के तमाम शहरों में ‘ठग्गू के लड्डू’ नाम से मिठाई की दुकानें चला रहे हैं।

इसी दुकान की ‘बदनाम कुल्फी’ ने भी उनका घर-घर नाम किया। ठगों पर बनी फिल्म ‘बंटी और बबली’ इसी दुकान से प्रेरित है। साल 2005 में कानपुर में इसकी शूटिंग में यह दुकान फिल्म का हिस्सा बनी। फिल्म का ‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको हमने ठगा नहीं’ गाना दुकान की थीम से लिया गया।
... और पढ़ें

इटावा: वैशाली एक्सप्रेस से टकराया मवेशी, 55 मिनट खड़ी रही ट्रेन, श्रमशक्ति समेत कई और ट्रेनें भी रुकीं

इटावा जिले में भरथना व इकदिल रेलवे स्टेशन के बीच पोल नंबर 1136/16 के पास डाउन लाइन पर सोमवार देर रात 1:10 बजे वैशाली एक्सप्रेस से मवेशी टकरा गया। इसके चलते ट्रेन 55 मिनट तक खड़ी रही। वैशाली एक्सप्रेस देर रात इटावा से कानपुर की तरफ जा रही थी।

भरथना व इकदिल स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर अचानक अन्ना मवेशी आ गया। चालक जब तक कुछ समय पाता कि मवेशी इंजन से टकरा गया। मवेशी के अवशेष इंजन में फंस गए। चालक ने ट्रेन को रोक दिया।

घटना की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को दी। थोड़ी ही देर में रेलवे की टेक्निकल टीम वहां पहुंची। पहले ट्रैक से मवेशी का शव हटाया गया। इंजन से उसके अवशेष हटाए गए। इसके बाद टीम ने इंजन की जांच की।

तब रात 2:05 बजे ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई। इस दौरान श्रमशक्ति स्पेशल एक्सप्रेस, रीवा स्पेशल एक्सप्रेस, पूर्वा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें भी खड़ी रहीं। वैशाली एक्सप्रेस के जाने के बाद इन ट्रेनों को भी रवाना किया गया। 
... और पढ़ें

औरैया: बावरिया गिरोह के सात बदमाश गिरफ्तार, भारी मात्रा में आभूषण व नगदी बरामद

औरैया जिले में बिधूना कोतवाली पुलिस ने बावरिया गिरोह के सात बदमाशों को पकड़ा है। बदमाशों ने इटावा और कानपुर देहात में सराफा दुकानों से जेवर और नगदी चुराने की बात स्वीकार की है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण, नगदी, असलहे व कार बरामद हुई है।

गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशांक राजपूत व एसआई राजेश कुमार सिंह ने सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह के साथ कसबा स्थित एक डिग्री कॉलेज के पास से चोरी की योजना बना रहे सात अपराधियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 16 सितंबर को इटावा जिले के बकेवर व 18 सितंबर को कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र में सराफा दुकानों से चोरी की थी। एसपी ने बताया कि सभी आरोपी बावरिया गैंग के हैं। उन्होंने अपना नाम नगला मारवाड़ी थाना एरवाकटरा निवासी सुखदेव, कुकरकाट निवासी अभिषेक सिंह, बिधूना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी ब्रजेश कुमार व मुकेश कुमार, बदायूं के कारदचौक थाना क्षेत्र के गांव धनुपुरा निवासी नेतराम व रमेश बताया है। 

ये माल बरामद
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से आभूषण, दो किलो 350 ग्राम चांदी, 80 ग्राम सोने के आभूषण, 69,800 रुपये, एक इनवर्टर, एक एलईडी, दो तमंचे व 20 कारतूस, नकब लगाने के लिए लोहे की चार रॉड, एक कटर, तीन आरी, एक रेती, मोबाइल व तार कटर बरामद हुआ है।
... और पढ़ें

कानपुर के नए जिलाधिकारी बनाए गए विशाख जी

विशाख जी (आईएएस) विशाख जी (आईएएस)

कुलदीप सेंगर प्रकरण: पीड़िता ने तीन और लोगों पर दुष्कर्म का लगाया आरोप, वीडियो किया वायरल

सजायाफ्ता पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर प्रकरण में दुष्कर्म पीड़िता का बुधवार को एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसने वर्ष 2017 में पूर्व विधायक के अलावा तीन अन्य लोगों द्वारा दुष्कर्म किए जाने की बात कही है। उसने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजकर जांच करा कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि चाचा को छुड़ाने का झांसा देकर सभी ने उस पर बयान बदलने का दबाव डाला था। डर की वजह से उसने बयान में तीनों का नाम नहीं लिया था। वायरल वीडियो में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 4 जून 2017 को पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर ने दुष्कर्म किया। छह दिन बाद 11 जून 2017 को वह घर के बाहर लगे हैंडपंप पर पानी भरने गई तो कुलदीप सेंगर ने कार से उसका अपहरण करा दिया। कार सवार पांच लोगों ने कानपुर ले जाकर दुष्कर्म किया। दो को वह पहचान गई पर तीसरे को पहचान नहीं पाई।

 
... और पढ़ें

पीएनबी खाताधारकों के लिए अच्छी खबर: बैंक शुरू करेगा नई व्यवस्था, एक ही छत के नीचे मिलेंगी कई सुविधाएं

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को एक ही छत के नीचे कई सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की पहल करने जा रहा है। डिजिटल और पेपरलेस बैंकिंग के तहत शहर में 11 पीएनबी ऐट ईजी आउटलेट खोले जाएंगे। आउटलेट में कैश विड्राल मशीन के साथ ही रुपये डालने की मशीन भी लगाई जाएगी।

यहां पासबुक में एंट्री भी हो जाएगी। वीडियो केवाईसी (नो योर कस्टमर) के जरिये खाता भी खोल सकेंगे। यहां पर एक कर्मचारी या अधिकारी बैठेगा जो लोन और बैंक की सेवाओं से जुड़ी जानकारी देगा। आउटलेट खुल जाने से शाखाओं पर से बोझ भी कम होगा।

कानपुर में डिजिटल लेनदेन तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा पीएनबी में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय होने से वर्कलोड भी बढ़ गया है। ऐसे में इस तरह के आउटलेट ग्राहकों के साथ ही कर्मचारियों को भी खासी राहत देंगे। 200 से 240 वर्ग फीट में ये आउटलेट चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे।
... और पढ़ें

कानपुर में न्यूजीलैंड-भारत के बीच होगा टेस्ट मैच: तैयारियों ने जोर पकड़ा, टीमों के ठहरने के लिए लैंडमार्क में 70 कमरे बुक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से ग्रीनपार्क में शुरू होने वाले टेस्ट मैच की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने पांच सितारा होटल लैंडमार्क में दोनों टीमों के लिए 70 कमरे बुक कराए हैं। यहां पर सपोर्टिंग स्टाफ व बीसीसीआई के अधिकारी भी रुकेंगे।

वहीं प्रसारण कंपनी के लिए होटल विजय विला को फाइनल किया गया है। इसके अलावा यूपीसीए ने अपने अधिकारियों व अन्य स्टाफ के लिए शहर के प्रमुख होटलों से कमरों व अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी है।

ग्रीनपार्क पहुंचे मंडलायुक्त व नगर आयुक्त, तैयारियां जल्द पूरी करने के निर्देश
पांच साल बाद ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच को हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। मंगलवार को मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, नगर आयुक्त शिवशरणअप्पा जीएन ने निरीक्षण किया। अधिकारियों ने न्यू प्लेयर पवेलियन, मीडिया गैलरी, स्टूडेंट गैलरी, वीआईपी गैलरी और मुख्य स्टेडियम का जायजा लिया।
... और पढ़ें

हमीरपुर: आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पिता ने बताई ये बात

ग्रीनपार्क

औरैया: कहासुनी के बाद युवक ने दी जान, घर में फंदे पर लटका मिला शव

यूपी के औरैया जिले में डॉक्टर का पुर्वा निवासी युवक ने मंगलवार देर रात घर में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों ने मंगलवार रात युवक के शराब पीकर आने और कहासुनी होने की बात कही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
डॉक्टर का पुर्वा निवासी मंगल सिंह (35) पुत्र लाखन सिंह का शव मंगलवार रात लगभग नौ बजे घर में बल्ली पर साड़ी के फंदे से लटका मिला। कमरे की कुंडी अंदर से बंद थी। मंगल कमरे से बाहर नहीं निकला तो पत्नी ने खिड़की से झांककर देखा।

पति का शव देखकर उसके होश उड़ गए। घर पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही रात में पहुंची कोतवाली पुलिस ने कमरे की खिड़की तोड़कर दरवाजा खोला। एसआई प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि युवक मजदूरी करता था।

परिजनों ने बताया कि वह शराब पीकर रात में आया था। किसी बात को लेकर परिवार में कहासुनी हो गई थी। इस पर युवक ने फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि मृतक युवक का पिता लाखन सिंह पहले से ही किन्नर की हत्या के मामले में डेढ़ साल से जेल में है। मृतक के तीन बच्चे हैं।
... और पढ़ें

चित्रकूट: मारकुंडी थाने की पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूटपाट करने वाले चार बदमाशों को दबोचा

अपार्टमेंट से गिरकर किशोरी की मौत:  नशे में धुत था डेयरी मालिक, हर दिन करता था अय्याशी, फ्लैट से शराब-बीयर की बोतलें बरामद

कानपुर में कल्याणपुर के इंदिरा नगर स्थित गुलमोहर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से संदिग्ध हालात में गिरकर किशोरी (17) की मौत हो गई। वह मॉडल डेयरी के मालिक की पर्सनल असिस्टेंट थी। डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य शराब के नशे में धुत था।

घटना के कुछ देर पहले ही उसने शराब पी थी। वह आए दिन फ्लैट में लड़कियां लेकर आता था। ऐसे तमाम साक्ष्य पुलिस ने अपनी तफ्तीश में जुटाए हैं। पुलिस पिछले कई दिनों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि आरोपी को मेडिकल कराया गया है, जिसमें अल्कोहल (शराब) की पुष्टि हुई है।

आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि प्रतीक शराब का लती है। उसकी गतिविधियां संदिग्ध थीं। लोगों ने खासकर उसके चरित्र पर सवाल उठाए। फॉरेंसिक टीम ने फ्लैट को खंगाला तो वहां तमाम सामान बिखरा मिला। शराब और बीयर की दर्जनों बोतलें थीं।
... और पढ़ें

कानपुर: विकास दुबे के अंत के बाद उसके गुर्गों का आतंक, आईजी के पास आई जमीन कब्जा करने की एक और शिकायत

दुर्दांत विकास दुबे के अंत के बाद उसके गुर्गे इलाके में अभी भी आतंक बने हुए हैं। समय बीतने के साथ ही इलाके में फिर से जमीनों पर दबंगई से कब्जे शुरू कर दिए गए हैं। ऐसा ही एक मामला चौबेपुर के महाराजपुर तातियागंज गांव का प्रकाश में आया है।

मंगलवार को पीड़िता केशकली ने आईजी मोहित अग्रवाल से शिकायत की है। पीड़िता ने बताया कि 19 सितंबर को दबंगों ने गांव में उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया। विरोध पर पूरे परिवार को पीटा। यूपी 112 पर घटना की जानकारी दी। आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। कब्जा करने वाले आरोपी पूर्व में विकास दुबे के लिए जमीनों पर कब्जा कर किसानों से जबरन बैनामा करवा देता था।
... और पढ़ें

युवती पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकने का मामला: थाने-चौकी के बीच से भागे बाइक सवार आरोपी, सामने आई पुलिस की संवेदनहीनता

जालौन जिले के कोंच में दुकान में खिलौने बेच रही युवती पर नकाबपोश युवक ने ज्वलनशील पदार्थ (केमिकल) फेंक दिया। इससे युवती व उसके बगल की दुकान में बैठी महिला झुलस गई। केमिकल फेंकने की घटना से बाजार में हड़कंप मच गया। आरोपी युवक बाइक सवार साथी के साथ मौके से भाग निकला।

वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार आरोपी जिस रास्ते से भागे उस रास्ते में एक ओर चौकी व दूसरी ओर थाना स्थित है। फिर भी बदमाशों को पुलिस नहीं पकड़ पाई। भीड़ वाली बाजार में भी घटना के वक्त कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था।

कोंच कोतवाली पुलिस बड़ी आपराधिक घटनाओं के प्रति भी कितनी संवेदनहीन है इसका पता भी तब चला जब घातक रसायन पीड़िता के पिता चंद्रप्रकाश स्वयं कोतवाली पहुंचे। और हांफते हुए मौजूद पुलिस वालों को घटना की जानकारी देने लगे।

बावजूद इसके पुलिस कर्मियों ने घटना की गंभीरता नहीं समझी। बकौल चंद्रप्रकाश मौजूद पुलिस कर्मी तत्काल उनके साथ घटनास्थल पर चलने की बजाय बार-बार उनसे घटना का प्रार्थना पत्र देने की ही बात कहते रहे।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X