लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Mau News ›   After divorcing her husband, the mother of two children adopted Hinduism and then with her lover

मऊ की ये शादी बनी चर्चा का विषय: पति को तलाक देकर दो बच्चों की मां ने हिंदू धर्म अपनाया और फिर प्रेमी के साथ..

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मऊ Published by: किरन रौतेला Updated Fri, 09 Dec 2022 06:17 PM IST
सार

मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के सैयदवाड़ा मोहल्ला निवासी (22 वर्षीय) मुस्लिम महिला नगमा का चार साल पूर्व बाराबंकी जनपद निवासी युवक से निकाह हुआ था। निकाह के बाद उसके दो बच्चे भी हुए। इसके बाद जब वह मायके आई तो मुहल्ले में ही रहने वाले दूसरे धर्म के पवन चौहान से प्यार हो गया।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : social media
विज्ञापन

विस्तार

मऊ के मुहम्मदाबादगोहना में युवक के प्रेम में पागल एक महिला ने अपने शादीशुदा जीवन की तिलांजलि ही नहीं दिया, बल्कि पति से तलाक लेकर अपने दो बच्चों को भी पति के पास छोड़ दिया। बाद में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया।  नगमा से नेहा बनकर सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में मंदिर में अपने प्रेमी से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। युवक और  युवती के इस निर्णय की क्षेत्र में काफी चर्चा है।


मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के सैयदवाड़ा मोहल्ला निवासी (22 वर्षीय) मुस्लिम महिला नगमा का चार साल पूर्व बाराबंकी जनपद निवासी युवक से निकाह हुआ था। निकाह के बाद उसके दो बच्चे भी हुए। इसके बाद जब वह मायके आई तो मुहल्ले में ही रहने वाले दूसरे धर्म के पवन चौहान से प्यार हो गया। बाद में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग इस कदर बढ़ा कि दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। बात यहां तक पहुंची कि महिला अपने पति से तलाक लेकर पवन से शादी करने पर अड़ गई। उधर पवन भी नगमा के प्यार में अंधा हो गया। घरवालों की कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हो रहा था। काफी समझाने  के बाद भी युवक और महिला अपना कदम वापस खींचने को तैयार नहीं हुए।

marriage demo, shadi, विवाह
marriage demo, shadi, विवाह - फोटो : फाइल फोटो
इस बीच महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया। साथ ही अपने दोनों बच्चों को भी मातृत्व ममता से अलग करते हुए पति के हवाले कर दिया। दोनों एक दूसरे से शादी करने पर अड़ गए तो युवक के परिवार वालों को यह निर्णय रास नहीं आया और वह इसका विरोध करने लगे। लेकिन पवन भी नगमा के प्यार को खोने को तैयार नही था। लाख समझाने के बाद भी  वह कुछ सुनने को तैयार नहीं हुआ और जान देने पर उतारू हो गया।
धीरे-धीरे इस बात की चर्चा जोर पकड़ी  तो कस्बा के कुछ समाजसेवियों ने दोनों परिवारों से बातचीत की तो नगमा अपना मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में नेहा बन गई। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में गुरुवार को देर शाम मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के स्थित एक मंदिर पर हिंदू रीति रिवाज से दोनों का विवाह संपन्न करा दिया गया। शादी को लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा रही।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00