लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Meerut ›   UP: Railway Minister may soon inspect Delhi-Shamli-Saharanpur railway track

UP: रेलमंत्री जल्द ही दिल्ली-शामली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक का कर सकते है निरीक्षण, तैयारी में जुटे अधिकारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शामली Published by: Dimple Sirohi Updated Wed, 17 Aug 2022 02:50 PM IST
सार

 केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव की जल्द ही शामली में रेलवे मार्ग का निरीक्षण करने की संभावना है। इससे पहले मंगलवार को रेलवे महाप्रबंधक ने विंडो निरीक्षण करके व्यवस्था परखी वह शामली रेलवे स्टेशन पर 13 मिनट रुके, प्लेट फार्म, रेलवे स्टेशन की व्यवस्था परखी।

भारतीय रेल
भारतीय रेल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के शामली में केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव की जल्द ही  दिल्ली-शामली-सहारनपुर रेलवे मार्ग का निरीक्षण करने की संभावना है। माना जा रहा है कि केंद्रीय रेल मंत्री इस रेलवे ट्रैक की व्यवस्था को परखकर लंबी दूरी के ट्रेनों की संचालन का तोहफा दे सकते हैं।



केंद्रीय रेल मंत्री  अश्वनी वैष्णव के संभावित निरीक्षण के मद्देनजर मंगलवार को  उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने दिल्ली मंडल के डीआरएम डिंपी गर्ग के साथ  दिल्ली-शामली-सहारनप़ुर रेलवे लाइन, रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म का विंडो निरीक्षण हालात को परखा। निरीक्षण के दौरान वह शामली रेलवे स्टेशन पर मात्र 13 मिनट रुक पाए। 13 मिनट में शामली रेलवे स्टेशन परिसर, प्लेट फार्म और भूमि का अवलोकन किया।


यह भी पढ़ें: मां बेटियों की मौत: मिस्ड कॉल से शुरू हुई आयशा की प्रेम-कहानी का खौफनाक अंत, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

इससे पहले मंगलवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल स्पेशल ट्रेन से नई दिल्ली से स्पेशल ट्रेन से चलकर शामली रेलवे स्टेशन पर सुबह दस बज कर 10 मिनट पर पहुंचे। स्पेशल ट्रेन से उतर कर रेलवे प्लेटफार्म, रेलवे फार्म और रेलवे झंडा मैदान देखा। सुबह 10.30 बजे रेलवे महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन शामली से सहारनपुर के लिए रवाना हुई। उत्तर रेलवे के यातायात प्रबंधक सुनील धीमान ने बताया कि रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल की स्पेशल ट्रेन सहारनपुर पंजाब के लिए रवाना हो गई।

उन्होंने बताया कि रेलवे महाप्रबंधक ने  नई दिल्ली से  सहारनपुर तक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली-शामली-सहारनपुर  रेलवे  मार्ग का विंडो  निरीक्षण किया। रेलवे के महाप्रबंधक के साथ उत्तर रेलवे के डीआरएम डिंपीगर्ग के साथ सहारनपुर के टपरी से होकर मुजफ्फरनगर-मेरठ सेक्शन से दिल्ली पंहुच गए। 

कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने बताया कि उन्होंने  दिल्ली-शामली-सहारनपुर रेलवे मार्ग के खस्ता हाल ट्रैक, जनसुविधा, लंबी दूरी की ट्रेन चलाने और दोहरीकरण आदि की समस्या रखते हुए दिल्ली-शामली-सहारनपुर रेलवे मार्ग का निरीक्षण करने का सुझाव रेल मंत्री को दिया था। इसी के तहत उनका निरीक्षण कार्यक्रम हो सकता है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00