लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Moradabad ›   girl reached police station in Moradabad s Pakbara area with a request to get married

दरोगा जी, मेरी प्रेमी से शादी करा दो: 13 साल से हैं संबंध, घरवाले नहीं हैं राजी, फिर पंचायत में हुआ ये फैसला

संवाद न्यूज एजेंसी, पाकबड़ा (मुरादाबाद) Published by: आकाश दुबे Updated Mon, 03 Oct 2022 11:12 PM IST
सार

थाने में युवती दरोगा के पास हाथ जोड़ते हुए पहुंची। कहा कि प्रेमी से उसके 13 साल से संबंध है। परिवार के लोग दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं है। जिद करते हुए बोली साहब! मेरी शादी करा दो। उसकी बातें सुन थानेदार को मानो करंट लग गया।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह 11 बजे, थाने के एक दरोगा कुर्सी पर बैठकर शिकायतकर्ताओं का इंतजार कर रहे थे। इसी समय एक युवती दरोगा के पास हाथ जोड़ते हुए पहुंची। कहा कि प्रेमी से उसके 13 साल से संबंध है। परिवार के लोग दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं है। जिद करते हुए बोली साहब! मेरी शादी करा दो।

थानेदार को मानो करंट लग गया। वह युवती को समझा बुझाकर घर भेजना चाहते थे, लेकिन युवती थाने में धरना देने पर अड़ गई। अंत में पुलिस के प्रयास से पंचायत बुलाई गई और पंचायत ने दोनों की शादी पर मुहर लगा दी। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने बताया कि वह पड़ोस के गांव संभल के असमोली थाना क्षेत्र के एक युवक से तेरह साल से प्यार करती है।

उसने परिजनों से शादी के लिए गुहार लगाई, लेकिन परिजनों ने युवती को काफी डांट-फटकार लगाई। गुस्से में युवती घर से भागकर थाने पहुंच गई। युवती ने हाथ जोड़कर दरोगा को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने फोनकर युवती के परिजनों को थाने में बुला लिया। इसके बाद युवक के परिजनों को भी बुलाया गया। युवक के परिजन थाने में आने से बहाना बना रहे थे। पुलिस ने जब मुकदमे का डर दिखाया तो युवक के परिजन भी थाने में चले आए।

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई। पंचायत ने दोनों को निकाह करने की सहमति दे दी। युवक दुबई में नौकरी करता है। युवक के परिवारवालों ने कहा कि वे जल्द ही बेटे को दुबई से बुलाकर निकाह करा देंगे। इसके बाद युवती थाने से अपने घर जाने के लिए तैयार हुई। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00