लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Pilibhit News ›   Abortion of a woman for dowry in Pilibhit s Puranpur

दहेज के दानव: मांग पूरी न होने पर महिला का कराया गर्भपात, इतने पर भी जब न भरा जी तो मारपीट कर घर से निकाला

अमर उजाला नेटवर्क, पीलीभीत Published by: बरेली ब्यूरो Updated Wed, 07 Dec 2022 06:00 AM IST
सार

गांव चंदोखा निवासी खुशबू ने बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी बंडा थाना के गांव आलमपुर पिपरिया निवासी सुखविंदर के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद दहेज में तीन लाख रुपये और कार की मांग की जाने लगी। मांग पूरी न होने पर उसका शारीरिक, मानसिक उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। चार महीने का उसका गर्भपात करा दिया गया।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

पीलीभीत के पूरनपुर में दहेज में कार और तीन लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर विवाहिता का गर्भपात करा दिया गया। बाद में मारपीट कर दो साल के पुत्र के साथ घर से निकाल दिया गया। बगैर मांग पूरी हुए घर में घुसने पर जान से मारने की धमकी दी गई। शिकायत पर परिवार परामर्श केंद्र में भी आरोपी नहीं पहुंचे। पुलिस ने विवाहिता के पति समेत आठ लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है।



गांव चंदोखा निवासी खुशबू ने बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी बंडा थाना के गांव आलमपुर पिपरिया निवासी सुखविंदर के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद दहेज में तीन लाख रुपये और कार की मांग की जाने लगी। मांग पूरी न होने पर उसका शारीरिक, मानसिक उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। चार महीने का उसका गर्भपात करा दिया गया। घटना की जानकारी पर मायके वालों ने ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया। मगर ससुराल वाले नहीं माने। चार नवंबर को शाम पांच बजे मारपीट कर दो महीने के पुत्र के साथ उसे घर से निकाल दिया। बगैर मांग पूरी हुए घर आने पर जान से मारने की धमकी दी।


खुशबू ने बताया कि घटना की शिकायत पर पुलिस ने मामले को परिवार परामर्श केंद्र में भेज दिया। मगर ससुराली परिवार परामर्श केंद्र में नहीं आए। कोतवाल अशोक पाल ने बताया कि खुशबू की ओर से उसके पति सुखविंदर, ससुर मुन्ना लाल, सास बेलामती, ददिया सास गेंदा देवी, तईया ससुर रामप्रसाद, ननद पुवायां थाना के गांव बसखेड़ा निवासी राजकुमारी, ननदोई महेश, ननद के ससुर शिवरतन पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00