लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Rampur News ›   Rampur Bypoll: Abdullah Azam said police preventing voters of a particular class from going to booth

Rampur Bypoll: अब्दुल्ला की ASP से हुई नोकझोंक, बोले- एक खास वर्ग के मतदाताओं को बूथ पर जाने से रोक रही पुलिस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रामपुर Published by: Vikas Kumar Updated Mon, 05 Dec 2022 08:43 PM IST
सार

रामपुर विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम ने पुलिस प्रशासन पर एक खास वर्ग के मतदाताओं को बूथ पर जाने से रोकने का आरोप लगाया है।

अब्दुल्ला आजम की हुई पुलिस से नोकझोंक
अब्दुल्ला आजम की हुई पुलिस से नोकझोंक - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

सपा विधायक अब्दुल्ला आजम ने कहा है कि रामपुर में चुनाव नहीं, धांधली हुई है। अगर ऐसा ही करना है तो फिर चुनाव क्यों करवाया। हम तो पहले से कह रहे थे कि दे दीजिए जीत का सर्टिफिकेट। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदाताओं को बूथ तक पहुंचने नहीं दिया गया। एक खास वर्ग के लोगों के मोहल्लों में पुलिस का पहरा बैठा दिया गया था। पुलिस ने किसी को घर से बाहर कहां निकलने दिया है। जिसने निकलने की कोशिश की है उसको बहुत मारा है।



रजा डिग्री कॉलेज के बूथ पर वोट डालने पहुंचने अब्दुल्ला ने कहा कि अभी तक पोलिंग के जो आंकड़े हैं वो तो बहुत हैं। अधिकारियों को डांट पड़ जाएगी इतनी पोलिंग क्यों हो गई। मुझे तो उम्मीद थी कि शाम पांच बजे तक तीन फीसदी पोलिंग होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बहुत अच्छा इंतजाम किया था। सुरक्षा ऐसी थी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता था। एक खास वर्ग के वोटर अपना वोट कैसे डाल देते। पुलिस ने लोगों का बहुत उत्पीड़न किया है। पुलिस तो लोगों की सुरक्षा के लिए होती है। जब पुलिस ही अत्याचार करेगी तो लोग कहां जाएंगे। पुलिस ने जब हमारे प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया तो आम वोटर की क्या औकात है। वह दरोगा जी की लाठी का सामना कैसे कर सकता है। हड्डी नहीं तोड़ देंगे दरोगा जी और इसकी कहीं सुनवाई भी नहीं होगी।


अब्दुल्ला की एएसपी से हुई तीखी नोकझोंक
सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की एएसपी डॉ. संसार सिंह से रजा डिग्री कॉलेज में तीखी नोकझोंक हो गई। अब्दु्ल्ला ने एएसपी से शिकायत की कि एक खास वर्ग के वोटरों को बूथ पर आने से रोका जा रहा है तो एएसपी ने इसको गलत बताया। एएसपी ने इसको गलत बताया। दोनों के बीच हो रही नोकझोंक को कवर रहे पत्रकारों पर भी एएसपी बिफर पड़े और उनको भला बुरा कहा। 

इससे पहले रविवार को पुलिस पर सपाइयों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सपा के प्रत्याशी आसिम राजा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एसपी आवास के सामने धरना दिया। अफसरों के समझाने पर भी सपाई धरने पर डटे रहे और सेना की देखरेख में चुनाव कराने की मांग करते रहे। रात में कुछ महिलाओं ने धरना स्थल पर पहुंचकर आजम खां की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। महिलाएं भी सपाइयों के सामने धरने पर बैठ गईं। एसपी आवास के बाहर आमने-सामने दो धरनों और विरोधाभासी नारों से माहौल गर्माता देख पुलिस ने महिलाओं को समझाकर हटाया तो सपाइयों को लाठियां मारते हुए खदेड़ था। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00