लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Big change in the traffic system in Varanasi before leaving home Read this news

घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर: वाराणसी में यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव, इस वजह से लेना पड़ा फैसला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: किरन रौतेला Updated Tue, 04 Oct 2022 05:10 PM IST
सार

वाराणसी में यातायात व्यवस्था में कई बदलाव किए गए हैं। कई रूटों पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है। यह व्यवस्था सोमवार की दोपहर शुरू हुई है और छह अक्टूबर गुरुवार तक लागू है। 

वाराणसी
वाराणसी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दशहरा और दुर्गा पूजा पर भीड़ को देखते हुए शहर में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। कई रूटों पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है। यह व्यवस्था सोमवार की दोपहर शुरू हुई है और छह अक्टूबर गुरुवार तक लागू है। प्रतिदिन दोपहर दो बजे से रात ग्यारह बजे तक वाहनों को निर्धारित रूटों पर ही संचालित कराया जाएगा।


यातायात पुलिस के मुताबिक नई सड़क से लहुराबीर, मैदागिन से गोदौलिया, तेलियाबाग से लहुराबीर और लक्सा थाने से रामापुरा की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। सोनारपुरा से गोदौलिया और गुरुबाग की तरफ केवल दो पहिया वाहन ही जा पाएंगे। तेलियाबाग सेेे तीन और तीन पहिया वाहनों को संपूर्णानंद होते हुए लहुराबीर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन्हें मरी माई की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। तेलियाबाग से लहुराबीर, मलदहिया से लहुराबीर, रामापुरा से लहुराबीर की तरफ तीन और चार पहिया वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। बेनिया से पियरी होकर कबीर चौरा होते हुए मैदागिन से आगे तीन व चार पहिया वाहन गोलगड्डा होकर जा सकेंगे।

varanasi
varanasi - फोटो : Reduced vehicular traffic on chaukaghat lahartara flyover in varanasi
कबीरचौरा से सभी बड़े वाहनों को लहुराबीर की तरफ प्रतिबंधित किया गया है। इस रूट के वाहनों को मैदागिन से गोलगड्डा से होकर भेजा जाएगा। पिपलानी से लहुराबीर की ओर सभी प्रकार के वाहनों को संचालन प्रतिबंधित रहेगा, इस रूट के वाहन राम कटोरा से होते हुए वीसी आवास के पास से लकड़मंडी की तरफ जाएंगे। काशिका से सभी प्रकार के दो, तीन और चार पहिया वाहनों को लहुराबीर नहीं जाने दिया जाएगा, बल्कि इस रूट के वाहन राम कटोरा होकर वीसी आवास के पास से होकर गंतव्य को जाएंगे। वहीं, लहुराबीर बीच चौराहेे  पर किसी प्रकार के वाहनों  को पंडाल की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सिगरा से पिचाश मोचन होकर नई सड़क जानेे वाले वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाएगा और साजन तिराहे से लहुराबीर की ओर दोपहिया सहित सभी वाहनों को भी इसी कड़ी में प्रतिबंधित किया जा रहा है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00