विज्ञापन
विज्ञापन
शरद पूर्णिमा पर कराएं श्री कृष्ण की विशेष पूजा, बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन 19 अक्टूबर 2021
Myjyotish

शरद पूर्णिमा पर कराएं श्री कृष्ण की विशेष पूजा, बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन 19 अक्टूबर 2021

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कासगंज: डेंगू-बुखार से ग्राम प्रधान सहित चार की मौत, अब तक 94 लोगों की गई जान

कासगंज जिले में बुखार और डेंगू से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। शनिवार को बुखार से ग्राम प्रधान सहित चार मरीजों की मौत हो गई। इनमें तीनों मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। हालांकि प्रशासन के आंकड़े में डेंगू से अब तक कोई मौत नहीं हुई है।  

शहर की आवास विकास कॉलोनी निवासी बसंत गुप्ता कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। उनका इलाज अलीगढ़ के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। उनमें डेंगू की पुष्टि हुई। उनकी हालत बिगड़ती ही गई। उपचार के दौरान उन्होंने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। 

आगरा में डेंगू का प्रकोप: एसएन मेडिकल कॉलेज में प्लेटलेट्स किट खत्म, जंबो पैक के लिए मारामारी

सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव फतेहपुर निवासी 25 वर्षीय शालू बुखार से पीड़ित थी। उसका इलाज आगरा में चल रहा था। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। शालू में डेंगू की पुष्टि हुई है। सहावर क्षेत्र के गांव मोहनपुरा निवासी मुनेंद्र सिंह डेंगू से पीड़ित थे। उनका इलाज निजी चिकित्सक के यहां चल रहा था। उन्होंने शनिवार दोपहर को दम तोड़ दिया।
... और पढ़ें
डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज

जालौन में भीषण सड़क हादसा: अनियंत्रित डंपर की टक्कर से बाइक सवार दो मासूम भाइयों की मौत

जालौन जिले के कोंच में ग्राम पीपरी के समीप तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर से कुचलकर बाइक सवार दो मासूम सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई। जिला झांसी के थाना समथर क्षेत्र के ग्राम लोहारी निवासी दीपक पुत्र नरायनदास ठीमर शनिवार दोपहर करीब 2 बजे बाइक से पत्नी व दो मासूम बच्चों को लेकर किसी काम से उरई जा रहा था।

तभी थाना कैलिया क्षेत्र के ग्राम पीपरी तिराहे के करीब तेज रफ्तार खाली डंपर के चालक ने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया। जिसके चलते डंपर व बाइक में जोरदार भिड़ंत हो गयी। भिड़ंत होने से बाइक सवार दीपक का बड़ा पुत्र 6 वर्षीय सागर व छोटा पुत्र 3 वर्षीय अरविंद बुरी तरह कुचल गया।

जिससे उन दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दीपक, उसकी पत्नी व मां घायल हो गई। जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों द्वारा पकड़े गये डंपर चालक को हिरासत में ले लिया और डंंपर को थाने में खड़ा करा दिया।पुलिस ने दोनों मासूमों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

यूपी: सीएम योगी ने सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, बोले- 25 अक्तूबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सिद्धार्थनगर का दौरा किया। उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। बता दें कि पीएम मोदी मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर का उद्घाटन करने के लिए आने वाले हैं। इस दौरान सीएम योगी ने प्रेसवार्ता करते कहा कि आज गोरखपुर में एम्स बनकर लगभग तैयार हो गया है। अगले एक-डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने कहा कि पीएम स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज की शृंखला जोड़ी जा रही है। पहले पूर्वी यूपी में एक मात्र बीआरडी मेडिकल कॉलेज था।दो वर्ष पहले मैंने जनपद सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत जनपद को मेडिकल कॉलेज प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि नेशनल मेडिकल कमीशन ने प्रदेश के सात मेडिकल कॉलेज को मान्यता दे दी है, जिसमें हर मेडिकल कॉलेज में 100 एडमिशन होंगे, इसमें सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज भी शामिल है।

सीएम योगी ने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज अपने पहले सत्र के लिए पूरी तरह तैयार है, यहां पर कक्षाएं प्रारंभ होंगी। प्रधानमंत्री मोदी 25 अक्तूबर को जनपद सिद्धार्थनगर से सात नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। जिनमें सिद्धार्थनगर के साथ ही एटा, हरदोई, गाजीपुर, मीरजापुर, देवरिया और प्रतापगढ़ शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के लिए पूरी तरह तैयार है। यहां के मेडिकल कॉलेज का नामकरण 'माधव बाबू जी' के नाम पर किया है।
... और पढ़ें

कानपुर: नशे में धुत कार सवार युवती ने गाय व बछड़े को कुचला, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई को लेकर थाने में काटा हंगामा

कानपुर में कोतवाली के शिवाला में शुक्रवार रात नशे में धुत कार सवार युवक-युवतियों ने सड़क किनारे बैठी गाय और उसके बछड़े को कुचल दिया। इससे नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में जमकर हंगामा काटा।

मामले में पुलिस ने कार सवार युवक-युवतियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बीजेपी नेता नवाब सिंह ने बताया कि शुक्रवार नशे में धुत युवती ने शुक्रवार को सड़क किनारे बैठी गाय और उसके बछड़े को कुचल दिया।

इसके बाद भागने के चक्कर में वहां मौजूद लोगों को भी कुचने का प्रयास किया। इस पर वहां मौजूद लोगों ने कार को रोक लिया और घायल गाय व बछड़े का इलाज कराने की बात कही। आरोप है कि इससे नाराज युवती और कार सवार युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

वहां मौजूद लोगों ने जब युवती का वीडियो बनाना शुरू किया तो मारपीट करने के साथ ही एक बीजेपी कार्याकर्ता का मोबाइल तोड़ दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस कार सवार युवक युवती को हिरासत में लिया। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में श्याम तिवारी की तहरीर पर कार सवार नेहा पांडेय, इमामउलहक समेत तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

कार सवार दोनों युवतियां नशे में थीं। पुलिस से भी पूछताछ में सहयोग नहीं किया। जमानतीय धाराओं में एफआईआर दर्ज होने के चलते तीनों को जमानत पर छोड़ दिया गया।  वहीं थाने पहुंचे युवती के परिजनों ने पूरे मामले में माफी मांगते हुए घायल गाय व बछड़े का इलाज कराने का आश्वासन दिया है।
... और पढ़ें

मायावती ने ट्वीट कर कहा, लखीमपुर कांड जैसी ही छत्तीसगढ़ की घटना, दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

युवती ने किया हंगामा
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में वाहन से भीड़ को कुचलने की घटना से बेहद मर्माहित हैं। उन्होंने इस घटना की तुलना लखीमपुर खीरी कांड से करने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

छत्तीसगढ़ में जशपुर में एक कार के भीड़ को रौंदने की निंदा करते हुए मायावती ने छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में दुर्गा मां की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना दुखद है। यह लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस की सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी के साथ सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
 
इसके अलावा मायावती ने दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर पब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक बताते हुए पुलिस से घटना को  गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।  मायावती ने कहा कि पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें।
... और पढ़ें

लखनऊ : ओमप्रकाश राजभर बोले, भाजपा से सशर्त गठबंधन को तैयार भागीदारी संकल्प मोर्चा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ सशर्त गठबंधन करने को तैयार है। उन्होंने प्रदेश में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने और पूर्ण शराब बंदी सहित सात सूत्री मांग रखी है। राजभर ने कहा कि 27 अक्तूबर को मऊ के हलधरपुर में होने वाली भागीदारी संकल्प मोर्चा की महापंचायत  रैली में गठबंधन की घोषणा की जाएगी।

सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि सबका साथ-सबका विकास का दावा क रने वाली भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा में से जो भी दल उनकी शर्तें स्वीकार करने को तैयार होगा उसके साथ गठबंधन की घोषणा रैली में की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा सहित जो भी दल सत्ता में रहे उन्होंने पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग की जातियो औरं गरीबों को उनका अधिकार नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उन सभी जातियों को संगठित कर मोर्चा 2022 में यूपी में सरकार बनाने की कवायद में लगा है।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी अपने अधिकारों से वंचित पिछड़े, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को उनका अधिकार दिलाने के  लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा गठित किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रांति फैला रहे हैं कि मोर्चा टूट गया है, लेकिन 27 अक्तूबर की रैली में बाबू सिंह कुशवाहा,बाबूराम पाल, प्रेमचंद प्रजापति, रामसागर बिंद, कृष्णा पटेल सहित लोग एक मंच पर नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि अब तक मोर्चा से जुड़े संगठन अलग-अलग काम कर रहे थे लेकिन 27 अक्तूबर से सभी एक साथ मिलकर एक साथ काम करेंगे।

राजनीति में संभावना हमेशा रहती है
ओमप्रकाश राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच गठबंधन के सवाल पर कहा कि राजनीति में संभावना हमेशा बनी रहती है। उन्होंने कहा कि कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा संरक्षक गठबंधन करेंगे। लेकिन देश की जनता ने लोकसभा चुनाव 2019 में मायावती और मुलायम सिंह को एक मंच पर देखा। उन्होंने कहा कि चाचा भतीजे का सवाल है परिवार को एक होना चाहिए।

संख्या बल के आधार पर मिले सीटें
ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक राजनीतिक दलों को उनकी संख्या बल के आधार पर सीटों में हिस्सेदारी दी जाएगी। 

ऐसा कोई दल नहीं जहां मुस्लिम नेता नहीं हो
संकल्प भागीदारी मोर्चा के सदस्य एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भाजपा से गठबंधन नहीं करने के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि ऐसा कौनसा राजनीतिक दल है जिसमें मुस्लिम नेता नहीं है। हम हमारे हक की बात कर रहे हैं वह अपने हक की बात कर रहे है।

यह है प्रमुख शर्त
सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू किया जाए।
प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी की जाए।
देश मे पिछड़ी जाति की जातिवार जनगणना की जाए।
प्रदेश में घरेलू बिजली मुफ्त दी जाए।
सभी विद्यार्थियों को स्नातकोत्तर तक मुफ्त शिक्षा।
पुलिस की बॉर्डर सीमा समाप्त की जाए और  पुलिस संगठन पर रोक हटाई जाए।
होमगार्ड, पीआरडी और ग्रामीण चौकीदार को पुलिस के बराबर वेतन व भत्ते दिए जाएं। 
... और पढ़ें

RRC Recruitment: उत्तर प्रदेश के 10वीं पास युवाओं के लिए निकलीं भर्तियां, 1664 पदों पर करें आवेदन

यूपी: मंच से 11 हजार की घोषणा कर दिए एक हजार, आयोजकों ने विधायक से वापस लिया सम्मान, रुपए भी लौटाए

मंच से 11 हजार रुपये की घोषणा कर मंदिर समिति के पदाधिकारियों को एक हजार रुपये देना भाजपा विधायक को भारी पड़ गया। नाराज मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने न सिर्फ एक हजार रुपये वापस कर दिए, बल्कि उनको दिए गए सम्मान को भी वापस ले लिया। विधायक पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया। 

मामला बलिया जिले के बेल्थरारोड के भाजपा विधायक धनंजय कन्नौजिया से जुड़ा है। तहसील के पूरा गांव में दुर्गा मंदिर पर हो रही राम कथा कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि विधायक धनंजय कन्नौजिया ने आयोजन समिति को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। जब पैसा देने की बारी आई तो विधायक ने सिर्फ एक हजार रुपए दिए।
पढ़ेंः 
पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला, अगले 24 घंटे में 'जवाद' का दिखेगा असर

कार्यक्रम के आयोजक भाजपा के बूथ अध्यक्ष
विधायक द्वारा 11 हजार रुपए का वादा कर एक हजार रुपए देने पर कार्यक्रम के आयोजक नाराज हो गए। आयोजकों ने विधायक धनंजय कन्नौजिया को एक हजार रुपए लौटा दिए। साथ ही कार्यक्रम में दिया गया स्मृति चिह्न भी वापस ले लिया। आयोजकों ने इस बात की घोषणा बकायदे मंच पर की। मंच से की गई इस घोषणा का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। राम कथा कार्यक्रम के आयोजक भाजपा के बूथ अध्यक्ष हैं।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00