लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Uttarkashi ›   Old age home is not being operated due to shortage of staff

कर्मचारियों की कमी से नहीं हो रहा वृद्धाश्रम का संचालन

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Tue, 04 Oct 2022 10:39 PM IST
सार

जनपद में वृद्धाश्रम का भवन बन कर तैयार हो चुका है लेकिन संचालन के लिए प्रशासनिक ढांचा तय नहीं होने से इसका संचालन शुुरू नहीं हो पा रहा है। वहीं समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार्मिकों की तैनाती के लिए शासन से कई बार पत्राचार किया गया है।वर्ष 2019 में हाईकोर्ट के निर्णय पर शासन ने सभी जनपदों में वृद्धाश्रम निर्माण के निर्देश दिए थे। वृद्धाश्रम निर्माण के लिए भूमि शहर क्षेत्र व स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक चयन किए जाने का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए गए थे जिससे वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को स्वास्थ्य व अन्य सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो।

Old age home is not being operated due to shortage of staff
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जनपद में वृद्धाश्रम का भवन बन कर तैयार हो चुका है लेकिन संचालन के लिए प्रशासनिक ढांचा तय नहीं होने से इसका संचालन शुुरू नहीं हो पा रहा है। वहीं समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार्मिकों की तैनाती के लिए शासन से कई बार पत्राचार किया गया है।

वर्ष 2019 में हाईकोर्ट के निर्णय पर शासन ने सभी जनपदों में वृद्धाश्रम निर्माण के निर्देश दिए थे। वृद्धाश्रम निर्माण के लिए भूमि शहर क्षेत्र व स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक चयन किए जाने का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए गए थे जिससे वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को स्वास्थ्य व अन्य सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो। कई जनपदों में मानकों के अनुरूप भूमि नहीं मिलने के कारण वृद्धाश्रम का निर्माण नहीं हो पाया था। जबकि उत्तरकाशी में भवन निर्माण होने के बाद भी इसका संचालन नहीं हो पा रहा है।

यहां बीते अप्रैल में जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर सैंणी (डुंडा) में डेढ़ करोड़ से अधिक लागत से भवन बन कर तैयार हो चुका है। भवन की क्षमता 24 बेड की है। भवन निर्माण पूर्ण होने के छह माह बाद भी इसका संचालन शुरू नहीं हो पाया है। विभाग का कहना है कि वृद्धाश्रम के लिए स्टाफ नहीं है जिससे संचालन संभव नहीं है। स्टाफ की तैनाती के लिए शासन से कई बार पत्राचार किया गया है।
कोट
- वृद्धाश्रम का भवन बन कर तैयार हो चुका है लेकिन स्टाफ नहीं होने से इसका संचालन नहीं हो पा रहा है। स्टाफ की तैनाती के लिए शासन से पत्राचार किया गया है। - सुधीर जोशी, जिला समाज कल्याण अधिकारी उत्तरकाशी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00