विज्ञापन
Home ›   Video ›   Technology ›   Tech Diary ›   never search these things on google there can be big trouble

भूलकर भी न करें इन चीजों को गूगल पर सर्च, हो सकती है बड़ी परेशानी

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडे Updated Thu, 14 Oct 2021 03:11 PM IST

आजकल यदि कोई सवाल आपकी जहन  में आता है तो आप तुरंत ही गूगल पर सर्फिंग कर लेते हैं और गूगल आपको उसका जवाब दे देता है। गूगल दुनिया का सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन है पर क्या आप जानते हैं कि कुछ चीजें अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो वह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। चलिए हम आपको बताते हैं कि वह कौन सी ऐसी चीजें हैं जो सामान्यतः आपको गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए बल्कि समझदारी से उस विषय पर कदम उठाने चाहिए ।
चाइल्ड पोर्न देखना या बनाना दोनों ही भारत देश में गैरकानूनी है ऐसा करने पर या चाइल्ड पॉर्नोग्राफी से जुड़ी चीजें सर्च करने पर आपका आईपी एड्रेस ट्रैक हो सकता है और आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है इसलिए गूगल पर चाइल्ड पार्न कभी भी सर्च ना करें। 
बम बनाने का तरीका जी हां आजकल आतंकवादी घटनाएं जिस तरीके से बढ़ रही है यदि आप हाउ टू जॉइन आईएसआईएस या हाउ टू अटैक एयरक्राफ्ट जैसी चीज गूगल पर सर्च करते हैं तो निश्चित ही आप परेशानी में फंस सकते हैं क्योंकि आप का आईपी एड्रेस तुरंत ट्रैक होगा और पुलिस आपके दरवाज़े पर होगी।
हाउ टू अबो्र्ट जी हां जब हम गर्भपात के संदर्भ में गूगल पर सर्च करते हैं तो वह तमाम तरीके बताता है लेकिन वह तरीके आपको परेशानी में डाल सकते हैं इसलिए बेहतर होगा की अबॉर्शन कराने के लिए हमेशा डॉक्टरी परामर्श लें। 
सामान्य तौर पर हम जब भी किसी शारीरिक परेशानी से गुजरते हैं  तो हम तुरंत ही गूगल पर अपनी बीमारी का इलाज ढूंढने लगते हैं। यह बिल्कुल नहीं करना चाहिए यह बहुत भारी पड़ सकता है। इलाज के लिए हमेशा डॉक्टर से संपर्क करें।
ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में फर्जी वेबसाइट का सर्च गूगल पर ना करें कई बार ऑफर की आड़ में आप साइबर अपराध के शिकंजे में फंस सकते हैं।
गूगल पर कभी अपनी ईमेल आईडी सर्च नहीं करनी चाहिए अगर आप ये करते हैं तो आप हैकर्स को मौका दे रहे आपके अकाउंट हैकिंग का और इससे आपका पासवर्ड भी लीक हो सकता है।कई बार कुछ प्रोडक्ट्स के कस्टमर केयर नंबर यदि आप सर्च करते हैं तो हैकर्स आपको तुरंत घेर सरते हैं इसलिए किसी भी सामान के कस्टमर केयर नंबर को उनकी वैध वेबसाइट से ही उठाए।
वैसे तो गूगल वाकई में बहुत सारे सवालों का जवाब दे सकता है लेकिन कुछ चीजें समझदारी से करने की जरूरत है । यह कुछ ऐसे तथ्य थे जिनको हमने आप तक पहुंचाया जिसे आप हमेशा ध्यान में रखें और इन चीजों को गूगल पर सर्च करने से बचें। इस वीडियो के माध्यम से हमारी कोशिश यही बताना है कि आप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल तो करें लेकिन समझदारी से





 

विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00