लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Amazon may lay off more than 20,000 employees News in Hindi

Layoffs: इतिहास की सबसे बड़ी छंटनी करने जा रही अमेजन, 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी हो सकते हैं बाहर

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Thu, 08 Dec 2022 07:45 AM IST
सार

अमेजन अपने बर्खास्त किए जाने वाले कर्मचारियों को 24 घंटे का नोटिस और अतिरिक्त भत्ता देकर बाहर का रास्ता दिखा देगी। इन कर्मचारियों में डिस्ट्रिब्यूशन वर्कर, कॉर्पोरेट एक्सक्यूटिव और तकनीकी स्टाफ शामिल हो सकता है। 

अमेजन
अमेजन - फोटो : Amazon
विज्ञापन

विस्तार

ट्विटर, गूगल, फेसबुक, पेप्सिको के बाद अब अमेजन भी बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है। कम्प्यूटर वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले महीनों में अमेजन करीब 20 हजार कर्मचारियों की छंटनी की योजना बना रही है। 



रिपोर्ट में कहा गया है कि यह दिग्गज कंपनी अपने विभिन्न विभागों से कर्मचारियों को बाहर करने पर करने पर विचार कर रही है, जिसमें डिस्ट्रिब्यूशन वर्कर, कॉर्पोरेट एक्सक्यूटिव और तकनीकी स्टाफ शामिल हो सकता है। 


दोगुनी होगी बाहर होने वाले कर्मचारियों की संख्या
पिछले महीने जारी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि अमेजन करीब 10 हजार कर्मचारियों को बाहर कर सकती है, जो तकनीकी कंपनियों के इतिहास में सबसे बड़ी छंटनी होगी। हालांकि, अब सामने आया है कि कंपनी दोगुना कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है। सूत्रों की मानें तो अमेजन कंपनी के शीर्ष प्रबंधन ने अपने मैनेजर्स से कर्मचारियों की परफार्मेंस से जुड़ी रिपोर्ट तलब की है।

24 घंटे का नोटिस और कर्मचारी बाहर
सूत्रों का कहना है कि कंपनी के अनुबंधों के अनुसार अमेजन अपने बर्खास्त किए जाने वाले कर्मचारियों को 24 घंटे का नोटिस और अतिरिक्त भत्ता देकर बाहर का रास्ता दिखा देगी। बता दें, कोरोना महामारी के दौरान अमेजन की ओर से कर्मचारियों की ओवर-हायरिंग की गई थी। अब कॉस्ट कटिंग के तहत इन उपायों को लागू किया जा रहा है। 

पेप्सिको में भी छंटनी
इससे पहले दिग्गज कंपनी पेप्सिको में भी 100 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की खबर सामने आई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, पेप्सिको इंक अपने न्यूयॉर्क हेड ऑफिस के स्नैक और बेवरेज इकाइयों से जुड़े 100 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने यह निर्णय संगठन को सरल बनाने के इरादे से किया है।  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00