Hindi News ›   World ›   America George Floyd Death in police custody, was found infected with the Coronavirus in April

पुलिस हिरासत में मारा गया जॉर्ज फ्लॉयड अप्रैल में कोरोना से संक्रमित पाया गया था

पीटीआई, मिनियापोलिस Published by: देव कश्यप Updated Thu, 04 Jun 2020 11:21 AM IST
जॉर्ज फ्लोएड (सांकेतिक फोटो)
जॉर्ज फ्लोएड (सांकेतिक फोटो) - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

अमेरिका के मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बुधवार को जारी की गई। इससे यह पता चला है कि फ्लॉयड कोविड-19 से भी संक्रमित रह चुका था।

विज्ञापन


हेनेपिन काउंटी के चिकित्सा परीक्षक कार्यालय ने फ्लॉयड के परिवार की अनुमति के बाद 20 पन्नों की रिपोर्ट जारी की। मौत की वजह का पता लगाने के लिए अधिकृत सरकारी अधिकारी ने सोमवार को बताया कि फ्लॉयड को दिल का दौरा पड़ा था। उन्होंने 25 मई को हुई उसकी मौत को मानव हत्या बताया था।


मुख्य चिकित्सा परीक्षक एंड्रयू बेकर की रिपोर्ट में कई चिकित्सीय जानकारियों के साथ यह भी बताया गया है कि फ्लॉयड तीन अप्रैल को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था, लेकिन उसमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लॉयड के फेफड़े स्वस्थ दिख रहे थे, लेकिन उसकी दिल की धमनियों में थोड़ा संकुचन था।

अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन
बता दें कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ अमेरिका में शुरू हुआ हिंसक प्रदर्शन लगातार आठवें दिन जारी रहा। कई शहरों में लगे कर्फ्यू के बाद भी प्रदर्शनकारियों ने इसका उल्लंघन किया। लॉस एंजिलिस में कर्फ्यू के बावजूद रैली निकाली गई। इस बीच, राष्ट्रपति ट्रंप के सेना लगाने के बयान पर व्हाइट हाउस ने बुधवार को नरम रुख अपनाया है।


 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00