लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Chinese official kept silent on question of protest against the zero covid policy, watch video

Video: कोरोना प्रदर्शन के सवाल पर चुप हो गए चीनी अधिकारी...थोड़ी देर बाद बोले- सवाल दोहराएंगे? देखें वीडियो

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, बीजिंग Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Wed, 30 Nov 2022 11:09 AM IST
सार

चीनी अधिकारी झाओ लिजिन ने जीरो कोविड पॉलिसी को शानदार करार दिया। इतना ही नहीं उन्होंने चीन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को भी सिरे से नकार दिया।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की 'जीरो कोविड पॉलिसी' के खिलाफ देशभर में गुस्सा है। लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं और पॉलिसी की वापसी की मांग कर रहे हैं। इस बीच एक चीनी अधिकारी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह विरोध प्रदर्शन को लेकर हुए सवाल पर लंबी चुप्पी साध गए। बाद में उन्होंने पत्रकार से दोबारा सवाल पूछने को कहा।



दरसअल, मंगलवार को चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजिन एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान अंग्रेजी मीडिया के पत्रकार ने उनसे जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ देशभर में हो रहे प्रदर्शन पर सवाल दाग दिया। 


सिरे से नकारी विरोध प्रदर्शन की बात 
पत्रकार द्वारा चीन में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर दोबारा सवाल पूछे जाने पर झाओ लिजियन ने जीरो कोविड पॉलिसी को शानदार करार दिया। इतना ही नहीं उन्होंने चीन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को भी सिरे से नकार दिया। झाओ ने कहा, चीन में जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है। 

पत्रकार ने क्या सवाल किया था
इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है। अंग्रेजी मीडिया के पत्रकार ने झाओ से सवाल किया था कि  चीन में हाल के दिनों में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए क्या चीनी प्रशासन जीरो कोविड पॉलिसी को खत्म करने के बारे में सोच रहा है, अगर हां तो कब? पहले तो विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने सवाल को अनसुना कर दिया। बाद में करीब 20 सेकेंड की चुप्पी के बाद उन्होंने दोबारा सवाल पूछने को कहा। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00