लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Film Actors shoots movie inside gurudwara in Pakistan while wearing shoes, BJP demands prompt action

नापाक हरकत पर बवाल: पाकिस्तान के गुरुद्वारे में जूते पहनकर घुसे फिल्मी कलाकार, भाजपा ने जारी किया VIDEO

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 03 Oct 2022 02:13 PM IST
सार

Gurdwara Panja Sahib: पाकिस्तान के हसन अब्दाल इलाके में स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में फिल्मी कलाकारों ने जूते पहनकर फिल्म की शूटिंग की। भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने घटना का वीडियो भी साझा किया है।

पाकिस्तान का गुरुद्वारा
पाकिस्तान का गुरुद्वारा - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान में फिल्मी कलाकारों की नापाक हरकत सामने आई है जिसके बाद से बवाल मच गया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने घटना का एक वीडियो साझा करते हुए दावा किया है कि एक कुछ फिल्मी कलाकार  जूते पहनकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित गुरुद्वारा पंजा साहिब के परिसर में प्रवेश  कर गए। इतना ही नहीं बिना अनुमति के सभी ने काफी देर तक एक फिल्म की शूटिंग भी की।



फिल्म लाहौर-लाहौर ए की शूटिंग चल रही थी
जानकारी के अनुसार फिल्म लाहौर-लाहौर ए के दर्जन भर मुस्लिम कलाकार पगड़ी बांधकर गुरुद्वारा में फिल्म के कुछ सीन शूट कर रहे थे। इसी दौरान  जब गुरुद्वारा साहिब में आई संगत ने इन्हें जूतों सहित अंदर देखा तो उन्होंने विरोध किया।


ये है वीडियो फिल्मी कलाकारो की...


आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बजाय शिकायतकर्ता को ही हिरासत में ले लिया
29 सितंबर को गुरुद्वारा पंजा सिंह के अंदर एक फिल्म की शूटिंग कर रहे एक फिल्मी कलाकारों ने जूते पहनकर प्रवेश किया, जिससे भक्त नाराज हो गए। उनमें से एक ने कलाकारों के साथ हुई बहस की घटना को रिकॉर्ड कर लिया। जब भक्त ने इसकी शिकायत की, तो पाकिस्तान सरकार ने  आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के  बजाय उस शिकायतकर्ता को ही हिरासत में ले लिया। 

गलत तरीके से पहनी थी पगड़ी, कइयों ने सिर भी नहीं ढका था
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सभी मुस्लिम कलाकार सिखों की वेशभूषा में थे। जूते पहनकर जानबूझकर अंदर तो गए ही ऊपर से कइयों ने सिर भी नहीं ढका था। सिखों के विरोध के बाद मुस्लिम कलाकार दुहाई देने लगे कि हम आपके मेहमान हैं। संगत ने कहा कि मेहमान भी गुरु मर्यादा में आएं तो उनका स्वागत है। गुरुद्वारा साहिब को शूटिंग स्थल नहीं बनाया जा सकता। इन लोगों को गुरुसिख के सिद्धांतों व मर्यादा की जानकारी नहीं है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00