Hindi News ›   World ›   George Floyd death People flocked to catch a glimpse of the golden coffin of George Floyd

George Floyd death: अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड के सुनहरे ताबूत की झलक पाने को उमड़े लोग

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 08 Jun 2020 06:15 AM IST
people gathered for george floyed golden coffin
people gathered for george floyed golden coffin - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अमेरिका में नस्लवाद और पुलिस की ज्यादती के खिलाफ देशभर में चल रहे प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। शुरुआत में हिंसक माहौल बना लेकिन अब ज्यादातर विरोध शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं। शनिवार को कई शहरों में हजारों लोगों ने सड़कों पर शांतिपूर्ण तरीके से मार्च किया। मास्क पहने और मूलभूत बदलाव की मांग करते हुए प्रदर्शनकारी दर्जनों स्थानों पर इकट्ठा हुए।
विज्ञापन


वहीं, नॉर्थ कैरोलीना में लोग अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड के शव वाले सुनहरे ताबूत की एक झलक पाने को घंटों इंतजार करते रहे। अफ्रीकी मूल के फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे अमेरिका में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुए। फ्लॉयड का शव अब ह्यूस्टन ले जाया जाएगा जहां वह पहले रहते थे।


अधिकारियों के मुताबिक, वाशिंगटन में सबसे पड़ा प्रदर्शन हुआ, जहां गर्मी और उमस के बीच हजारों प्रदर्शनकारी कैपिटोल, नेशनल मॉल और आसपास के इलाकों में इकट्ठा हुए। कई समूहों ने व्हाइट हाउस की ओर कूच किया, जिसके बाद वहां की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन ब्रिज में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हुआ।

अफ्रीकी अमेरिकी प्रदर्शनकारी रोड्रिक स्विनी ने कहा, बड़ी संख्या में श्वेत प्रदर्शनकारी ने हमारे समर्थन में पोस्टर लहराए, जिससे एक मजबूत संदेश पहुंचा है। शिकागो में 30 हजार से ज्यादा लोगों ने ‘ब्लैक लाइव मैटर’ मार्च में हिस्सा लिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00