यूएई में इमरान, आर्थिक मदद की बढ़ी संभावना, कम हो सकती है आईएमएफ पर निर्भरता

एजेंसी, अबुधाबी। Updated Mon, 19 Nov 2018 06:40 PM IST
Imran Khan is in the United Arab Emirates PM Sheikh Mohammed says for financial help
- फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने आईएमएफ, सऊदी अरब और चीन के बाद देश के आर्थिक संकट से निपटने के लिए ने संयुक्त अरब अमीरात का दामन थामा है। उन्होंने अबुधाबी के राजकुमार से द्विपक्षीय, क्षेत्रीय तथा आपसी हितों के विभिन्न मुद्दों के साथ-साथ आर्थिक सहयोग पर भी चर्चा की। डॉन अखबार ने सूत्रों के हवाले से संभावना जताई है कि पाक को आर्थिक मदद देने के लिए यूएई तैयार हो गया है। 
विज्ञापन


रिपोर्ट के मुताबिक यदि यूएई से मदद मिलती है तो वित्तीय संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान की आईएमएफ के सहायता पैकेज पर निर्भरता कम हो सकती है। पिछले दो महीनों में खान का यूएई का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने प्रेजिडेंशल पैलेस में अबुधाबी के युवराज और यूएई के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जाएद से मुलाकात की। उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्त मंत्री असद उमर तथा चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी शामिल रहे।


संभावना है कि इमरान खान यूएई के उप राष्ट्रपति और पीएम शेख मोहम्मद बिन राशिद से भी वित्तीय संकट को लेकर मुलाकात कर सकते हैं। अखबार ने कहा कि यूएई से अच्छे संकेत मिल रहे है और सरकार को अच्छा पैकेज मिलने की उम्मीद है। 

खान का इसके बाद एक बार और चीन यात्रा का कार्यक्रम है। पाक सरकार चीन सरकार के साथ भी सहायता पैकेज पर बात कर रही है। हालांकि वित्त मंत्री उमर ने आईएमएफ की शर्तों और प्रधानमंत्री के यूएई दौरे के बीच किसी तरह के संबंध से इनकार किया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00