लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Hacker claims Bushra Bibi planned to blackmail make obscene video of Maryam Nawaz

Pakistan: मरियम नवाज का न्यूड वीडियो बनवाना चाहती थीं बुशरा बीबी! हैकर ने किए कई सनसनीखेज दावे

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Tue, 04 Oct 2022 07:12 PM IST
सार

इससे पहले, सोशल मीडिया पर दो ऑडियो लीक हुए थे। पहले ऑडियो में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और अपनी भतीजी मरियम नवाज के बारे में चर्चा करते सुनाई दिए थे। इसमें वे अपने दामाद के लिए भारत से बिजली संयंत्र आयात करने के लिए कह रहे थे। 
 

मरियम नवाज
मरियम नवाज - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान में इन दिनों लीक हुए ऑडियो की गूंज सुनाई दे रही है, इतना ही नहीं, इसकी वजह से वहां की पूरी सरकार ही हिल गई है। पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व पीएम इमरान खान दोनों के ही ऑडियो पाकिस्तानी सोशल मीडिया में जमकर शेयर किए जा रहे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में एक और चौंकाने वाला खुलासा किया गया है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एक हैकर ने पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी को लेकर हैरान कर देने वाला दावा किया है। हैकर का दावा है कि जब पीएमएल एन के नेता नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज जेल में थीं, तब उनके बाथरूम में खुफिया कैमरा लगवाया गया था। इतना ही नहीं, इस कैमरे को बुशरा बीबी के कहने पर लगाया गया था। उनका मकसद मरियम नवाज का नहाते समय न्यू़ड वीडियो शूट करना था। 



हैकर ने किया चौंकाने वाला दावा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैकर का कहना है कि पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी बीवी बुशरा बेगम का इरादा जेल में बंद मरियम नवाज का न्यूड वीडियो बनवाकर उन्हें मौका पड़ने पर ब्लैकमेल करने का था। बीवी बुशरा के कहने पर इमरान खान ने ऐसा कराया था। पाकिस्तान की मीडिया में भी हैकर के इस दावे के बाद घमासान मचा हुआ है। 


गौरतलब है कि हैकर के दावे से पहले भी कई बार मरियम नवाज ने कहा है कि जेल में उनके बाथरूम में खुफिया कैमरा लगवाया गया था। वहीं, इस हैकर ने पूर्व पीएम इमरान खान के बारे में कई और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने यह भी कहा है कि इमरान खान की बीवी बुशरा बेगम चाहती थीं कि जेल में रहने के दौरान ही नवाज शरीफ की मौत हो जाए। हैकर ने कहा है कि वह जल्दी ही इमरान खान और उनकी बीवी बुशरा बेगम के कुछ ऑडियो जारी करेगा। 

लीक हुए ऑडियो में क्या था?
इससे पहले, सोशल मीडिया पर दो ऑडियो लीक हुए थे। पहले ऑडियो में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और अपनी भतीजी मरियम नवाज के बारे में चर्चा करते सुनाई दिए थे। इसमें वे अपने दामाद के लिए भारत से बिजली संयंत्र आयात करने के लिए कह रहे थे। 

वहीं, दूसरे ऑडियो में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, राष्ट्रीय असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक, केंद्रीय गृह मंत्री राना सनाउल्ला, केंद्रीय रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, केंद्रीय कानून मंत्री आजम नजीर तारड़ और केंद्रीय योजना मंत्री अहसन इकबाल की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। ये सभी प्रधानमंत्री आवास में कोई बैठक कर रहे थे। इसमें इमरान खान की पार्टी यानी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के इस्तीफों पर बात की जा रही है। वे इस्तीफों को स्वीकार करने की लंदन (नवाज शरीफ) की अनुमति के बारे में भी बात कर रहे हैं।

पीएम आवास में हुई बैठकों को किसने रिकॉर्ड किया?
ओपन सर्विस इंटेलिजेंस इंसाइडर नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने दावा किया है कि पीएम आवास पर हुई बैठकों के 100 घंटे से भी ज्यादा अवधि की रिकॉर्डिंग है। इसके लिए डार्क वेब हैकिंग फोरम पर बोली लग रही है। इसकी कीमत अभी तक 3.45 मिलियन (करीब तीस लाख रुपये) तय की गई है। ओपन सर्विस इंटेलिजेंस इंसाइडर का दावा है कि यह फोन पर होने वाली बातचीत की रिकॉर्डिंग नहीं बल्कि पीएम ऑफिस के अंदर चलने वाली बैठकों की रिकॉर्डिंग है। 
विज्ञापन

इमरान खान का आपत्तिजनक वीडियो हुआ था लीक
ऐसा नहीं है कि पीएम आवास और पीएम कार्यालय के ऑडियो पहली बार लीक हुए हैं। इसके पहले जब इमरान खान प्रधानमंत्री थे, तब उनका एक आपत्तिजनक वीडियो लीक हुआ था। इसकी चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी। हालांकि सरकार की तरफ से तब भी उसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00