लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Multiple fatalities reported after two planes crash in California

California plane crash: कैलिफोर्निया में दो छोटे विमानों की हवा में भिड़ंत, दो की मौत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कैलिफोर्निया Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Fri, 19 Aug 2022 07:30 AM IST
सार

यह घटना वाटसनविले शहर में उस समय हुई जब दो विमानों ने स्थानीय हवाई अड्डे पर उतर रहे थे। स्थानीय अधिकारियों ने ट्विटर पर पोस्ट बयान में कहा कि इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है।

Two small planes collided in the air in California
Two small planes collided in the air in California - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में गुरुवार को दो छोटे विमान हवा में आपस में टकरा गए। हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। टक्कर उस वक्त हुई जब ट्विन इंजन वाले सेसना 340 विमान एयरपोर्ट पर उतरने का प्रयास कर रहे थे। 


यह घटना वाटसनविले शहर में उस समय हुई जब दो विमानों ने स्थानीय हवाई अड्डे पर उतर रहे थे। स्थानीय अधिकारियों ने ट्विटर पर पोस्ट बयान में कहा कि इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। वाटसनविले हवाई अड्डे के समीप हुए इस हादसे की जांच शुरू हो गई है। हादसा गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे हुआ। उस वक्त दोनों निजी छोटे विमान एयरपोर्ट पर उतरने का प्रयास कर रहे थे। संघीय विमानन एजेंसी (FAA) के अनुसार अमेरिका का नेशनल ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बोर्ड दुर्घटना की जांच कर रहा है। 


सोशल मीडिया पर वायरल हादसे की सूचनाओं व वीडियो के अनुसार एयरपोर्ट के आसपास के मैदान में दो छोटे विमानों का मलबा नजर आ रहा है। एक फोटो में हवाई अड्डे के पास की सड़क से धुएं का गुबार उठता दिखा। एयरपोर्ट पर स्थित एक गोदामनुमा निर्माण में भी प्लेन घुसा नजर आया। 


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00