लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Nepal At least 16 dead 24 injured in a road accident in Bara District Pakistan Bus Truck Accident

Nepal-Pakistan Road Accident: नेपाल में सड़क हादसे 16 की मौत, पाकिस्तान में बस-ट्रक की टक्कर में 11 मरे

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काठमांडू Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Thu, 06 Oct 2022 08:22 PM IST
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

नेपाल से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है। हादसा यहां के बारा जिले में हुआ। यहां एक सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है और करीब 24 लोग घायल हुए हैं। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना सुबह उस समय हुई, जब बस चितवन के नारायणगढ़ से बारा के पथलैया जा रही थी। बस पूर्व-पश्चिम राजमार्ग पर टिन नंबर पुल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।



मकवानपुर जिला पुलिस के इंस्पेक्टर बलराम श्रेष्ठ ने बताया कि 12 ने मकवानपुर जिले के हेतौदा अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि चुरे हिल अस्पताल में दो और मकवानपुर अस्पताल और चितवन में एक-एक की मौत हो गई। अन्य 24 लोग घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है।


बस दशईं के पर्व से लोगों को वापस लौटते समय ले जा रही थी। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, बस में क्षमता से अधिक लोगों सवार थे। नियंत्रण खोने की वजह से बस पुल से नीचे नदी में गिर गई।

पाकिस्तान में बस हादसे में 11 लोगों की मौत
इस बीच पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक बस और ट्रक की टक्कर में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 13 अन्य घायल भी हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, घटना उस वक्त हुई, जब बस बहावलपुर से कराची जा रही थी। सिंध प्रांत के जमशुरू जिले के मनझंड इलाके में सिंधू राजमार्ग पर बस और ट्रक की आमने सामने की टक्कर हुई।

जमशुरू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जावेद बलोच ने बताया कि ऐसा लगता है कि बस चालक को झपकी आ गई और सामने आ रहे ट्रक को वह नहीं देख पाया। इस वजह से दोनों वाहनों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। मरने वालों में तीन महिलाएं, दो बच्चे और छह पुरूष शामिल हैं।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00