लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   PM Shehbaz Sharif warns Imran Khan against naked threats of breaking Pakistan into three pieces news in Hindi

Pakistan: पाकिस्तान के तीन टुकड़ों में टूटने के बयान को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को चेताया

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद/अंकारा Published by: गौरव पाण्डेय Updated Thu, 02 Jun 2022 11:17 PM IST
सार

पाकिस्तान के ‘तीन टुकड़ों में टूटने के’ इमरान खान के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री सार्वजनिक पद के योग्य नहीं थे।

विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के तीन टुकड़ों में बंटने से जुड़ा बयान दिया था। इसे लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस पद के लिए अयोग्य थे।


 
तुर्की के दौरे पर गए शरीफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान पर देश के खिलाफ धमकियां देने का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि खान को पाकिस्तान के विभाजन के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए।


'आप अपनी राजनीति करिए, सीमा मत लांघिए'
शरीफ ने एक ट्वीट में कहा, 'जब मैं तुर्की में समझौतों पर दस्तखत कर रहा हूं, इमरान नियाजी (इमरान खान) देश के खिलाफ धमकियां दे रहे हैं। अगर इस बात का कोई सबूत चाहिए कि इमरान पब्लिक ऑफिस के योग्य नहीं थे, तो उनका ताजा इंटरव्यू इसके लिए पर्याप्त है।'

उन्होंने आगे लिखा, 'आप अपनी राजनीति करिए, लेकिन मैं आपको चेतावनी देता हूं कि अपनी सीमा मत लांघिए और पाकिस्तान के विभाजन के बारे में बात मत करिए।'

खान ने एक साक्षात्कार के दौरान की थी टिप्पणी
दरअसल, बुधवार की रात को निजी समाचार संगठन बोल न्यूज पर इमरान खान का एक साक्षात्कार प्रसारित हुआ था। यहां उन्होंने सरकार से सही फैसले लेने का अनुरोध किया था और चेतावनी दी थी कि अगर पाकिस्तान ने अपनी परमाणु प्रतिरोधक क्षमता खोई तो यह देश को तीन टुकड़ों में बांट देगा। 

पाकिस्तान के इतिहास में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल होने वाले पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में कहा ता कि देश कर्ज न चुका पाने की ओर बढ़ रहा है। ऐसा हुआ तो सबसे ज्यादा सेना प्रभावित होगी। इससे हमले परमाणु निरस्त्रीकरण की रियायत ले ली जाएगी। उन्होंने कहा था कि देश खुदकुशी की ओर जा रहा है और सरकार को सही फैसले लेने की जरूरत है। 

'बयान नहीं देश में आग भड़काने की साजिश है'
वहीं, सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) के ट्विटर हैंडल से जारी एक बयान के अनुसार शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान का ये बयान इस बात को साबित करता है कि वह राजनीति नहीं बल्कि साजिश में शामिल थे। यह बयान नहीं है बल्कि देश में अराजकता और विभाजन की आग भड़काने की साजिश है। 

पीएमएलएन ने एक ट्वीट में कहा कि इमरान खान के बयान देश के संविधान, संस्थानों, सशस्त्र बलों और सुप्रीम कोर्ट पर हमला हैं। पार्टी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के ये बयान उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाते हैं।

इमरान खान को 25 जून तक के लिए मिली अग्रिम जमानत
पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आगजनी और तोड़फोड़ को लेकर दर्ज 14 मामलों में तीन हफ्ते की अग्रिम जमानत दे दी। जानकारी के मुताबिक यह मामले हाल में खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से आयोजित आजादी मार्च के दौरान समर्थकों द्वारा की गई कथित तोड़-फोड़ और आगजनी के संबंध में दर्ज किए गए थे। पेशावर उच्च न्यायालय (पीएचसी) ने 69 वर्षीय खान को 50 हजार रुपये के मुचलके पर यह जमानत दी।

पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की याचिका वापस की
पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी द्वारा दायर उस याचिका को बृहस्पतिवार को वापस कर दिया, जिसमें इस्लामाबाद में एक प्रस्तावित रैली के दौरान पार्टी समर्थकों के खिलाफ सरकारी एजेंसियों द्वारा बल प्रयोग नहीं किये जाने और सुरक्षा का अनुरोध किया गया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के महासचिव असद उमर की ओर से बैरिस्टर अली जफर ने बुधवार को खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी और बल प्रयोग के खिलाफ आदेश दिये जाने के अनुरोध को लेकर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00