लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Ukraine says will tighten security at all embassies after Spain letter bomb

Ukraine: मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास के बाहर धमाका, एक घायल, यूक्रेन बोला- दूतावासों की सुरक्षा कड़ी करेंगे

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, यूक्रेन Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 03 Dec 2022 06:42 AM IST
सार

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि दूतावास के कर्मचारी की जान को कोई खतरा नहीं हैं। उसका इलाज चल रहा है।  जो भी इस विस्फोट के पीछे है। वे यूक्रेनी राजनयिकों को डराने की कोशिश कर रहे हैं

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन

विस्तार

स्पेन के मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास के बाहर बुधवार को एक बम विस्फोट हो गया जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट उस समय हुआ जब कर्मचारी दूतावात में रखे पत्रों को सही से रख रहा था। तभी उसके हाथ में एक पत्र आया जो काफी भारी था। जिसको वह हिलाने लगा, हिलाते ही उसमें विस्फोट हो गया।



हालांकि विस्फोट में कर्मचारी की जान बच गई लेकिन उसके हाथों और अन्य शरीर के हिस्सों पर चोट लग गई। कर्मचारी विस्फोट में गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ था वह खुद ही इलाज के लिए अस्पताल पहुंच गया। इस घटना के बाद, यूक्रेन के विदेश मामलों के मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने सभी यूक्रेनी दूतावासों में सुरक्षा कड़ी करने का आदेश दिया हैं। 


वहीं यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि दूतावास के कर्मचारी की जान को कोई खतरा नहीं हैं। उसका इलाज चल रहा है।  निकोलेंको ने कहा कि जो भी इस विस्फोट के पीछे है। वे  यूक्रेनी राजनयिकों को डराने की कोशिश कर रहे हैं और वह हमें रूस के आक्रमण के खिलाफ कमजोर करना चाहते हैं जिसमें वह सफल नहीं होंगे।

स्पेन की पुलिस ने आतंकवाद विरोधी टीम को सक्रिय कर दिया है और उस क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है जहां यूक्रेन का दूतावास स्थित हैं। स्पेन की राजधानी के उत्तर-पूर्व में स्थित यूक्रेनी दूतावास है। वहीं इस मामले की जांच करने के लिए फोरेंसिक पुलिस भी शामिल हो गई है।

छह दूतावासों में जानवरों की आंखों वाले लेटर बम मिले
यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने दावा किया है कि यूरोप में उनके के छह दूतावासों में जानवरों की आंखों वाले लेटर बम मिले हैं। प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि लेटर बम  ऑस्ट्रिया, हंगरी, नीदरलैंड, इटली, पोलैंड और क्रोएशिया में पाए गए है। दूतावासों को इन्हें भेजने वालों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00