लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Upset with Elon Musk management, slovenia ruling party quits Twitter

Twitter: एलन मस्क के मैनेजमेंट से 'निराशा', इस देश की सत्ताधारी पार्टी ने छोड़ा ट्विटर

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, ल्युब्ल्याना (स्लोवेनिया)। Published by: देव कश्यप Updated Sun, 27 Nov 2022 04:02 AM IST
सार

Slovenia Ruling Party Quits Twitter: स्लोवेनिया की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि तकनीकी समस्याओं के कारण उसका ट्विटर अकाउंट तीन सप्ताह के लिए ब्लॉक कर दिया गया था। इस दौरान उसे एहसास हुआ कि नागरिकों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने के लिए अब इसकी आवश्यकता नहीं है।

एलन मस्क- ट्विटर।
एलन मस्क- ट्विटर। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क इस माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट में लगातार बदलाव कर रहे हैं। इसमें ब्लू टिक को शुल्क आधारित करने समेत निलंबित खातों के लिए 'सामान्य माफी' की घोषणा की जैसा बड़ा बदलाव भी शामिल है। इसी बीच एलन मस्क के मैनेजमेंट से निराश होकर एक देश की सत्तारूढ़ पार्टी ने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है।



स्लोवेनिया की सत्तारूढ़ फ्रीडम मूवमेंट पार्टी ( Gibanje Svoboda, GS) ने शनिवार को कहा कि फर्जी खबरें और अभद्र भाषा फैलाने के लिए सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल किए जाने की चिंताओं को लेकर उसने ट्विटर का इस्तेमाल बंद करने का फैसला किया है। जीएस ने एक बयान में अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर के हाल के अधिग्रहण का जिक्र करते हुए कहा कि "ट्विटर के नए मालिक और प्रबंधन के व्यवहार और घोषणाओं को देखते हुए हम उम्मीद कर सकते हैं कि वे अभद्र और द्वेषपूर्ण भाषा के लिए अपने दरवाजे खोलेंगे।"


उदारवादी प्रधानमंत्री रॉबर्ट गोलोब (Robert Golob) की पार्टी ने अप्रैल के संसदीय चुनावों में जीत दर्ज की थी। उन्होंने राजनीति में शालीनता बहाल करने और कानून के शासन को मजबूत करने का वादा किया था। आलोचकों का कहना है कि पूर्व रूढ़िवादी प्रधानमंत्री जानेज जानसा द्वारा इस मुद्दे को कम आंका गया था। 20 लाख की आबादी वाले इस देश में एक लाख से अधिक फॉलोअर्स वाले ट्विटर के शौकीन जांसा ने आलोचकों और मीडिया पर हमला करने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया था जबकि गोलोब ने कहा कि वह ट्विटर का उपयोग नहीं करेंगे।

फ्रीडम मूवमेंट पार्टी (जीएस) के पास संसद की 90 में से 41 सीटें हैं। सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि उसके ट्विटर खाते को तकनीकी समस्याओं के कारण तीन सप्ताह के लिए ब्लॉक कर दिया गया था और समय के साथ उसे एहसास हुआ कि नागरिकों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है। जीएस ने कहा कि साथ ही, कुछ राजनीतिक दलों के सदस्यों और समर्थकों द्वारा समाज का ध्रुवीकरण करने, फर्जी खबरें फैलाने, हेरफेर करने, बदनाम करने, अपमानित करने और यहां तक कि अभद्र भाषा का उपयोग करने के लिए इस सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया गया है और वह इसका हिस्सा नहीं बनना चाहता।

सात सेलिब्रिटी ने छोड़ा ट्विटर
एलन मस्क के ट्विटर अधिग्रहण के बाद कई मशहूर हस्तियों ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को अलविदा कह दिया है। इन हस्तियों ने यह कहते हुए हुए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से मुंह मोड़ लिया है कि वे मस्क के कार्यों को पसंद नहीं करते है और उन्हें स्वीकार नहीं करते हैं। इनमें अमेरिकी अभिनेत्री, कॉमेडियन, लेखक और टीवी सेलिब्रिटी व्हूपी गोल्डबर्ग, अमेरिकी टेलीविजन स्क्रीनराइटर, निर्माता और लेखक शोंडा लिन राइम्स, अमेरिकी मॉडल, टीवी सेलिब्रिटी, संस्थापक, निर्माता और "गेस्ट इन रेजिडेंस" की निदेशक जेलेना नूरा हदीद, अमेरिकी लेखक, पत्रकार, पटकथा लेखक और निर्माता डेविड जुडाह साइमन, अमेरिकी गायक टोनी मिशेल ब्रेक्सटन, अमेरिकी कॉमिक बुक कलाकार, लेखक और प्रकाशक एरिक जे लार्सन और अमेरिकी संगीतकार जॉन एंथोनी व्हाइट (जैक व्हाइट) के नाम शामिल हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00