लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   US Court halts Twitter Elon Musk legal trial to close Deal by 28 October

Elon Musk Twitter Deal: कोर्ट में ट्विटर-मस्क विवाद पर रोक, 28 अक्तूबर तक टेस्ला चीफ को पूरा करना होगा सौदा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Fri, 07 Oct 2022 08:10 AM IST
सार

अगर, एलन मस्क 28 अक्तूबर तक इस सौदे को पूरा नहीं करते हैं तो यह मुकदमा फिर से शुरू होगा और दूसरा पक्ष नवंबर, 2022 में मामले की सुनवाई के लिए फिर से तारीख हासिल कर सकता है। 

एलन मस्क की तैयारी।
एलन मस्क की तैयारी। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ट्विटर और एलन मस्क के बीच चल रहा विवाद अब थमने की कगार पर है। इस मामले में अमेरिकी डेलावेयर कोर्ट में चल रही कानूनी लड़ाई पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। कोर्ट ने मस्क को 28 अक्तूबर शाम पांच बजे तक ट्विटर के साथ 44 अरब डॉलर के सौदे को पूरा करने का समय दिया है। साथ ही डील पूरी होने के मकसद से मुकदमे पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है। 



हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा है कि अगर, मस्क इस सौदे को पूरा नहीं करते हैं तो यह मुकदमा फिर से शुरू होगा और दूसरा पक्ष नवंबर, 2022 में मामले की सुनवाई के लिए फिर से तारीख हासिल कर सकता है। 


मस्क के वकीलों ने की थी अपील 
कोर्ट में मस्क के वकीलों ने मुकदमे पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी। मस्क के वकीलों का तर्क था कि सौदा पूरा होने तक कोर्ट से मामला निलंबित कर दिया जाए, जिससे कि अधिग्रहण को पूरा करने के लिए लोन व अन्य कागजी कार्यवाई पूरी की जा सके। मस्क के वकीलों ने कोर्ट में कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि यह सौदा 28 अक्तूबर तक पूरा हो जाएगा। 

मूल कीमत पर ही होगी खरीदी
बीते सोमवार को टेस्ला चीफ एलन मस्क ने संकेत दिए थे कि वह ट्विटर के साथ मूल सौदे पर ही आगे बढ़ना चाहते हैं। इसके बाद ट्विटर ने भी मस्क के ताजा खरीदी प्रस्ताव की पुष्टि की थी। ट्विटर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि यह खरीदी 54.20 डॉलर प्रति शेयर के मान से होने वाली है। मस्क के ताजा अधिग्रहण प्रस्ताव का अर्थ है कि वे अपने पूर्व प्रस्ताव को वापस लेने के खिलाफ ट्विटर द्वारा छेड़ी कानूनी लड़ाई खत्म करना चाहते हैं। 

मस्क ने रखी मुकदमा रोकने की शर्त
मस्क द्वारा अमेरिकी शेयर बाजार नियामक को दी गई जानकारी के बाद ट्विटर ने पुष्टि की कि उसे एलन मस्क का पत्र मिला है। इसमें उन्होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के मान से ट्विटर को खरीदने की इच्छा प्रकट की है। मस्क ने पत्र में कुछ शर्तों का भी उल्लेख किया है। इनमें उनके खिलाफ कोर्ट में मुकदमे में कार्रवाई रोकने की शर्त शामिल है। 

अप्रैल में ट्विटर के अधिग्रहण के लिए हुआ था करार 
बता दें, मस्क ने इससे पहले अप्रैल में ट्विटर के अधिग्रहण का करार किया था, लेकिन जुलाई में वे इससे पीछे हट गए थे। उन्होंने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि वह इस सोशल साइट के फर्जी खाताधारकों की सही संख्या नहीं बता रहा है। इसी आरोप के बाद उन्होंने करार खत्म करने का एकतरफा एलान कर दिया था। इसके बाद ट्विटर ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00