Hindi News ›   World ›   US ex President Donald Trump advisor Fiona Hill reveals I was known as the Russia bitch by the officials 

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की सलाहकार को भी झेलनी पड़ी थी नस्लवादी टिप्पणी, 'रसियन बिच' कहकर बुलाते थे व्हाइट हाउस के अधिकारी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Mon, 11 Oct 2021 09:13 AM IST

सार

फिओमा हिल ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में काम किया है। उन्होंने ट्रंप पर चलाए गए महाभियोग के समय गवाही भी दी थी। 
फिओना हिल
फिओना हिल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व तत्कालीन अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगे हैं। यह आरोप उनकी ही पूर्व सलाहकार फिओना हिल की ओर से लगाए गए हैं। हिल ने खुलासा किया की उन्हें व्हाइट हाउस के अधिकारी 'रसियन बिच' कहकर बुलाते थे। एक मीडिया हाउस को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस में महिलाओं पर ध्यान नहीं दिया था। हिल ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में यूरोपियन व रूसी मामलों की वरिष्ठ निदेशक के रूप में काम किया है। 

विज्ञापन


हिल ने बताया कि अगर आप महिला हैं और तत्कालिक दल में नहीं हैं तो आप उनके लिए कुछ नहीं हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हालिया बयान कि, 'वह मुझे नहीं जानते', ने इसको साबित भी कर दिया है। 


महिलाएं सिर्फ देखने की चीज थीं 
फिओना हिल ने हाल ही में जारी किए अपने संस्मरण 'There is nothing for you here' में कहा है कि ट्रंप और उनके आसपास रहने वाले लोगों के लिए महिलाएं सिर्फ एक देखने की चीज थीं। उन्हें इससे मतलब नहीं था कि आप क्या हैं और आपने क्या किया है। 

ट्रंप के महाभियोग के दौरान दी थी गवाही
नवंबर 2019 में जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलाया गया था, तब हिल प्रमुख रूप से सामने आईं थीं। सुनवाई के दौरान उन्होंने गवाही दी थी कि 2016 के अमेरिकी चुनावों में रूस नहीं यूक्रेन ने हस्तक्षेप किया था। हिल उन दो गवाहों में शामिल थीं, जिसने इंटेलिजेंस कमेटी के सामने ट्रंप के महाभियोग के समय में गवाही दी थी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00