लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   US wants long term relationship with Pakistan, Pierre said this on General Munir

US: अमेरिका बोला- पाकिस्तान के साथ चाहते हैं दीर्घकालिक संबंध, मुनीर के आर्मी चीफ बनने पर कही यह बात

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वॉशिंगटन Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Thu, 01 Dec 2022 08:03 AM IST
सार

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव पियरे ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ दीर्घकालिक सहयोग को महत्व देता है। हम समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान को अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। जनरल असीम मुनीर ने मंगलवार को औपचारिक रूप से पाकिस्तानी सेना के नए प्रमुख के रूप में कमान संभाल ली है।

व्हाइट हाउस प्रेस सचिव कैराइन जीन-पियरे
व्हाइट हाउस प्रेस सचिव कैराइन जीन-पियरे - फोटो : twitter@ANI
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख असीम मुनीर ने पदभार संभाल लिया है। इस मौके पर अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ दीर्घकाल तक संबंध व सहयोग जारी रखने की मंशा जताई है। यह भी कहा कि लोकतांत्रिक पाकिस्तान अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण है। 


लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर ने मंगलवार को औपचारिक रूप से पाकिस्तानी सेना के नए प्रमुख के रूप में कमान संभाल ली है। मुनीर के नए पाक जनरल बनने पर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैराइन जीन-पियरे ने वॉशिंगटन में नियमित संवाददाता सम्मेलन में में उक्त बातें कहीं। 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव पियरे ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ दीर्घकालिक सहयोग को महत्व देता है। हम समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान को अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। पाकिस्तान में नए जनरल व सत्ता परिवर्तन को लेकर एक सवाल के जवाब में पियरे ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए उसके साथ काम करते रहने का इच्छुक है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00