2021 Audi Q5: नई ऑडी क्यू5 की भारत में बुकिंग शुरू, लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में बढ़ेगी गर्मी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 19 Oct 2021 01:19 PM IST

सार

2021 Audi Q5 (2021 ऑडी क्यू5) एसयूवी भारत में नवंबर में लॉन्च के लिए तैयार है। जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi (ऑडी) ने भारत में नई ऑडी Q5 की बुकिंग शुरू कर दी है।
2021 Audi Q5
2021 Audi Q5 - फोटो : Audi India
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

2021 Audi Q5 Bookings Open : 2021 Audi Q5 (2021 ऑडी क्यू5) एसयूवी भारत में नवंबर में लॉन्च के लिए तैयार है। जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi (ऑडी) ने भारत में नई ऑडी Q5 की बुकिंग शुरू कर दी है। इस अनुकूलित ऑडी Q5 में रोजमर्रा की शानदार उपयोगिता के साथ स्पोर्टी खूबी भी दी गई है, और कई तरह के इंफोटेनमेंट और सहयोगी ऑप्शन मिलते हैं। ऑडी Q5 हमेशा से ही साइज, परफॉर्मेंस और इक्यूप्मेंट्स के सही कॉम्बिनेशन के लिए मशहूर रही है। इस बेहद सफल मॉडल का शानदार एक्सटीरियर डिजाइन Q पहचान पर जोर देता है और क्वाट्रो DNA का प्रतीक है। ऑडी Q5 को खरीदने के इच्छुक ग्राहक दो लाख रुपये की बुकिंग राशि के साथ इसे बुक कर सकते हैं।
विज्ञापन


ऑडी इंडिया के प्रमुख, बलबीर सिंह ढिल्लों ने इस मौके पर कहा, "आज, हम भारत में ऑडी के सफल Q परिवार में एक और मजबूत सदस्य - ऑडी Q5 की बुकिंग शुरू कर रहे हैं। यह 2021 में हमारा 9वां उत्पाद लॉन्च होगा और हम इस साल अपनी प्रगति को लेकर इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते। नई ऑडी Q5 अपने सेगमेंट में फीचर्स, आराम और व्यावहारिकता का एकदम सही मेल है। पहली नजर में ही आकर्षित करने वाले इसके नए डिजाइन के साथ, हमें विश्वास है कि यह सेगमेंट में अपनी लीडरशिप पोजिशन को बनाए रखेगा और मौजूदा और संभावित ग्राहकों को लुभाएगा।" 

आकर्षक डिजाइन वाली नई ऑडी Q5 में क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव दी गई है, जो अपने सेगमेंट में इसकी ड्राइविंग खूबियां शानदार डायनामिक्स के साथ आती हैं। ऑडी Q5 की खूबियों में 48.26 cm (R19) 5 डबल-स्पोक स्टार स्टाइल अलॉय व्हील, ऑडी पार्क असिस्ट, कम्फर्ट चाबी के साथ ही सेंसर नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन, ऑडी एक्सक्लूसिव पियानो ब्लैक में पंजीकारी, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, B&O प्रीमियम 3D साउंड सिस्टम शामिल हैं। 

ऑडी Q5 में चारों पहियों पर डैम्पिंग कंट्रोल वाला सस्पेंशन भी फिट किया गया है। अपने ताकतवर 2.0L TFSI इंजन के साथ, ऑडी Q5 प्रभावशाली एक्सेलरैशन और दक्षता देती है और इसका क्वाट्रो ऑल-ड्राइव हर तरह के ड्राइविंग अनुभवों के लिए असाधारण खिंचाव और दिशात्मक स्थिरता देता है। 

ऑडी क्वाट्रो की खूबियां
40 से अधिक सालों से, नियमित क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव ऑडी की प्रमुख टेक्नोलॉजी में से एक रही है। शानदार खिंचाव, ड्राइविंग में बेहतर सुरक्षा और बहुत ज्यादा ड्राइविंग गतिशीलता ऑडी के नियमित ऑल-व्हील ड्राइव की खूबियां हैं। इस तरह से क्वाट्रो ब्रांड के लिए तुरुप का इक्का है। क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम ऑडी का आधार है। अब ऑडी नए मॉडल और नई तकनीकों के साथ, इसे और भी बेहतर बना रही है। इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन में क्वाट्रो भविष्य की मोबिलिटी के लिए पूरी तरह नई पेशकश कर रही है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00