Hindi News ›   Automobiles News ›   Auto News ›   Anand Mahindra invites tesla CEO Elon Musk to make EVs in India

भारत में आकर इलेक्ट्रिक कार बनाओ तो जानें, टेस्ला को चुनौती

Updated Sat, 03 Jun 2017 11:20 PM IST
Anand Mahindra invites tesla CEO Elon Musk to make EVs in India
विज्ञापन
ख़बर सुनें

कहते हैं कि कारोबार का असली मजा तभी आता है जब उसमें कंपटीशन होता है। यह बात महिंद्रा बहुत अच्छे से समझती है। जिस तरह से महिंद्रा अपने कदम इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ा रही है अभी उसका एक छोटा हिस्सा भी किसी और ऑटो निर्माता कंपनी ने नहीं किया है। इस बात का मलाल शायद महिंद्रा को भी है। इसको देखते हुए अपने ट्वीट के लिए मशहूर आनंद महिंद्रा ने एक जानदार ट्ववीट से फिर सुर्खियां बटोर ली हैं। इस बार आनंद महिंद्रा ने ड्राइवरलेस कारें बनाने वाली कंपनी टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क को ट्वीट करके भारत आने का निमंत्रण दिया है। 


 


सबसे खास बात ये है कि इसके पहले एलन मस्क भी ट्वीट करके एक खबर का जिक्र करते हुए बताया था कि भारत ने 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार बेचने का लक्ष्य पूरा करने जा रही है, यहां पर सोलर पावर की भी असीम संभावनाएं हैं। 
 


हाल ही में खबर आई थी कि टेस्ला इस साल के अंत तक भारत में अपना कारोबार शुरू कर देगी और इसके लोकप्रिय मॉडल 3 को भारत से कुछ बुकिंग भी मिल चुकी हैं। हालांकि अभी तक कंपनी के तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन इसी बीच उनके इस ट्वीट पर भारत में इकलौती इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके एलन को भारत में आकर इलेक्ट्रिक कारें बनाने का न्यौता दिया है।  अपने ट्वीट में मजाकिया लहजा डालते हुए आनंद ने ये भी कहा कि एलन तुम एकदम यह नहीं चाहोगे कि बाजार पर सिर्फ महिंद्रा का कब्जा रहे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00