Bajaj Pulsar 250: दिवाली से पहले लॉन्च होगी ऑल-न्यू बजाज पल्सर 250, मिलेगा नया इंजन और कई एडवांस्ड फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 11 Oct 2021 10:49 AM IST

सार

दिवाली से पहले बाइक प्रेमियों को खुश करते हुए बजाज अपनी नई बाइक को लॉन्च करेगी। 2021 Bajaj Pulsar 250 (2021 बजाज पल्सर 250) बाइक के डिजाइन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और फीचर्स भी अपग्रेड किए गए हैं। इसे देश में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। 
बजाज पल्सर 250
बजाज पल्सर 250 - फोटो : For Reference Only
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

2021 Bajaj Pulsar 250 Launch Date : देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto (बजाज ऑटो) अपनी लोकप्रिय बाइक Pulsar (पल्सर) के न्यू जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक नई पीढ़ी की पल्सर 28 अक्तूबर 2021 को लॉन्च की जाएगी। दिवाली से पहले बाइक प्रेमियों को खुश करते हुए बजाज अपनी नई बाइक को लॉन्च करेगी। यह कंपनी के प्रॉडक्ट लाइनअप में नया फ्लैगशिप मॉडल हो सकता है।
विज्ञापन


इससे पहले, राजीव बजाज ने पुष्टि की थी कि कंपनी अपने अब तक के सबसे बड़े पल्सर के साथ नए प्लेटफॉर्म का खुलासा करेगी। हालांकि उन्होंने नए मॉडल का नाम और उसकी डिटेल्स का खुलासा नहीं किया। लेकिन बताया जा रहा है कि यह नई 2021 Bajaj Pulsar 250 (2021 बजाज पल्सर 250) हो सकती है जिसके डिजाइन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और फीचर्स भी अपग्रेड किए गए हैं। इसे देश में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। 


नई बजाज पल्सर 250 को सेमी-फेयर्ड और नेकेड दोनों वर्जन में उतारे जाने की उम्मीद है। सेमी-फेयर्ड वर्जन पुराने पल्सर 220F का रिप्लेसमेंट हो सकती है, जिसकी अच्छी-खासी बिक्री होती है। लॉन्चिंग के बाद नया मॉडल भारतीय बाजार में Yamaha FZ25 और Suzuki Gixxer 250 ट्विन्स जैसी बाइक्स को टक्कर देगा। 

डिजाइन और फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान देखे गए मॉडल से पता चलता है कि आनेवाली 2021 बजाज पल्सर 250 में डोमिनार 250 से प्रेरित एलईडी हेडलैंप दिया गया है। इसके अलॉय व्हील, स्प्लिट सीट्स, स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल्स और रियर काउल को पल्सर NS200 से लिया जा सकता है। बाइक में एक नया डिजाइन किया गया अपस्वेप्ट साइड माउंटेड एग्जॉस्ट हो सकता है। नई पल्सर 250 को कई राइडिंग मोड्स और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल कंसोल के साथ भी पेश किया जा सकता है। 

इंजन और परफॉर्मेंस

रिपोर्ट्स की मानें तो 2021 बजाज पल्सर 250 को नए 220cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इन इंजन के साथ एक ज्यादा एडवांस गियरबॉक्स दिए जाने की संभावना है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस हो सकता है जिससे इंजन पहले से ज्यादा रिफाइंड और कुशल होगा। बजाज अपनी इस नई बाइक में Dominar 250 में इस्तेमाल किए जाने वाला 27 bhp इंजन दे सकती है। 

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

नई पल्सर 250 ब्रांड की पहली गैर NSLS पल्सर भी हो सकती है जिसमें फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क के साथ मोनोशॉक रियर सस्पेंशन यूनिट है। ब्रेकिंग पावर के लिए बाइक में पल्सर NS200 की तरह ही फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलेंगे। डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00