हीरो की नई बाइक: लॉन्च से पहले Hero Xpulse 200 4V का टीजर वीडियो आया सामने, जानें क्या है खास

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 02 Oct 2021 04:29 PM IST

सार

दुनिया और देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) भारत में अपनी पॉपुलर XPulse रेंज की मोटरसाइकिलों में एक नया एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है।
Hero Xpulse 200 4V
Hero Xpulse 200 4V - फोटो : Hero MotoCorp
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Hero XPulse 200 4V Teaser Video : दुनिया और देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) भारत में अपनी पॉपुलर XPulse रेंज की मोटरसाइकिलों में एक नया एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है। डुअल-पर्पज मोटरसाइकिल की खास बात इसका चार-वॉल्व एडिशन होगा, जिसे कुछ दिनों पहले भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक का नाम Hero XPulse 200 4V रखा है। 
विज्ञापन


वाहन निर्माता ने देश में आधिकारिक तौर पर लॉन्च से पहले मोटरसाइकिल का एक टीजर वीडियो जारी किया है। इस छोटे वीडियो क्लिप में मोटरसाइकिल के एक्सटीरियर बॉडी डिटेल्स की कुछ जानकारी मिलती है। 


इस वीडियो से मोटरसाइकिल के ब्लू और व्हाइट फ्रंट फेंडर के बारे में पता चलता है, जिसे पहले भी स्पाय तस्वीरों में देखा गया था। इस वीडियो क्लिप से यह भी पता चलता है कि यह बाइक राइडर को एक शानदार ऑफ-रोड एक्सपीरियंस देने के लिए हीरो की रैली किट का इस्तेमाल करेगी, जो नॉबी टायर के साथ पेश की जाएगी। 

देखें वीडियो

Hero Xpulse 200 4V
Hero Xpulse 200 4V - फोटो : Hero MotoCorp

इंजन पावर

बाइक के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, इसमें 199.6cc, ऑयल-कूल्ड इंजन के नए 4-वॉल्व वर्जन का इस्तेमाल किया गया है। 4-वॉल्व हेड के इस्तेमाल से हाई स्पीड पर इंजन के परफॉर्मेंस में सुधार होने की संभावना है। हालांकि बाइक का ओवरऑल पावर और टॉर्क कमोबेश पहले जैसा ही रहने की संभावना है। बता दें कि, मौजूदा मॉडल 17.8 bhp का अधिकतम पावर और 16.45 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा नई Hero Xpulse 200 4V के हार्डवेयर में कंपनी कोई बदलाव नहीं करने वाली है। इसमें मौजूदा सस्पेंशन सेटअप का ही इस्तेमाल किया जाएगा। 

 

कितनी होगी कीमत

Xpulse 200 4V के मौजूदा मॉडल के मुकाबले आनेवाले मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.21 लाख रुपये है। नई Xpulse 200 4V की एक्स-शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.30 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। इस बाइक की कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के साथ ही होगा। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारतीय बाजार में इस त्योहारी सीजन में दिवाली से पहले नई Xpulse 200 4V को लॉन्च कर सकती है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00