बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

EV: इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों की टेंशन होगी दूर, HPCL के पेट्रोल पंपों में लगेंगे ईवी फास्ट चार्जर

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 31 Jul 2021 11:38 AM IST

सार

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने अब भारत के प्रमुख शहरों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क लगाने के लिए राज्य द्वारा संचालित कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) के साथ हाथ मिलाया है। 
विज्ञापन
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड
ख़बर सुनें

विस्तार

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच ग्राहकों का रूझान इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों को बड़े पैमाने पर अपनाए जाने को लेकर आम लोगों में एक झिझक है। कई वजहों में एक यह भी है कि लोगों के मन में इलेक्ट्रिक वाहनों के पर्याप्त मात्रा में चार्जिंग स्टेशन नहीं होने को लेकर सवाल उठते हैं। लेकिन अब इलेक्ट्रिक वाहन के मालिकों की टेंशन दूर होगी।  Hindustan Petroleum Corporation Limited (हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड) (HPCL) ने अब भारत के प्रमुख शहरों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क लगाने के लिए राज्य द्वारा संचालित कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) के साथ हाथ मिलाया है। दोनों ने अगले 10 वर्षों के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं जिसका उद्देश्य इन ईवी चार्जिंग स्टेशनों को लगाने के लिए एचपीसीएल रिटेल आउटलेट का इस्तेमाल करना है।
विज्ञापन


मुंबई, दिल्ली एनसीआर, बंगलूरू, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता और पुणे सहित देशभर के प्रमुख शहरों में ये ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे। इन ईवी चार्जिंग पॉइंट्स में फास्ट चार्जर से लेकर रेगुलर स्लो चार्जर तक सभी तरह के चार्जिंग विकल्प होंगे। 


बता दें कि हाल ही में, एचपीसीएल ने अपने रिटेल आउटलेट्स में सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट्स का देशव्यापी नेटवर्क स्थापित करने के लिए Shuchi Anant Virya (शुचि अनंत वीर्या) नाम की एक अन्य एजेंसी के साथ भी करार किया था। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

  • Downloads

Follow Us