12 कलर वेरिएंट्स के साथ ह्युंडई ने लॉन्च की नई i30 फास्टबैक

amarujala.com- Presented by: अभिषेक मिश्रा Updated Tue, 18 Jul 2017 11:41 AM IST
hyundai unveiled new i30 fastback, available in 12 color variant
- फोटो : Hyundai
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दक्षिण कोरियाई कार कंपनी ह्युंडई ने आई-30 का नया मॉडल आई-30 फास्टबैक लॉन्च किया है। कंपनी ने पहली बार आई-30 को 2016 में बाजार में पेश किया था। नई गाड़ी में उन्होंने ह्युंडई का सिग्नेचर कासकैडिंग ग्रिल, स्लोपिंग रूफ, सी पीलर दिया गया है। साथ ही इस कार में कंपनी ने डे टाइम रनिंग लाइट और प्रीमियम डार्क बेजल के साथ हेडलैंप दिया गया, जो कार के लुक को और भी दमदार बनाता है। 
विज्ञापन


कंपनी ने कार को  12 शानदार रंगों में लॉन्च किया गया है। साथ ही कार का इंटीरियर भी तीन रंगों में मिल रहा है। आई 30 में कंपनी ने दो टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया है। कंपनी ने 1.4 T-GDI टर्बोचार्जड, फोर सिलेंडर इंजन का विकल्प दिया है, जो 138 बीएचपी की ताकत प्रदान करता है।


वहीं 1.0 T-GDI टर्बोचार्जड, थ्री सिलेंडर इंजन 118 बीएचपी की ताकत देता है।  1.4 लीटर के पेट्रोल इंजन में आपको 6-स्पीड मैन्यूअल गियरबॉक्स या  7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन मिलता है। वहीं 1.0 लीटर के इंजन में कंपनी 6 स्पीड मैन्यूअल ट्रांसमिशन मिल रहा है। 

कार के सेफ्टी फीचर में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। नई आई-30 में ग्राहकों को इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और सात एयरबैग दिए गए हैं। कार 2018 से बाजार में मौजूद होगी। बता दें कि कंपनी ने अभी तक भारत में आई- 30 को लॉन्च नहीं किया है। ह्युंडई ने अभी तक साफ नहीं किया है कि वह इस कार को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00