Hindi News ›   Automobiles News ›   Auto News ›   Mahindra Scorpio, Bolero, XUV300, KUV100, Marazzo and XUV500 become costlier, Mahindra hikes the price from Feb 2021

महंगी हुईं महिंद्रा Scorpio, Bolero, XUV300, KUV100, Marazzo और XUV500, जानें कितने बढ़े दाम

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Thu, 04 Feb 2021 03:24 PM IST

सार

स्कॉर्पियो की कीमतों में 26 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। फिलहाल स्कॉर्पियो की एक्स-शोरूम कीमत 12.42 लाख रुपये से लेकर 16.27 लाख रुपये तक है...
mahindra Scorpio (File Photo)
mahindra Scorpio (File Photo) - फोटो : For Refernce Only
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

2021 की शुरुआत में देश की कार निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियों के दामों में बढ़ोतरी की है। महिंद्रा ने भी अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी है। महिंद्रा इससे पहले अपनी ऑफरोडिंग एसयूवी थार की कीमतें बढ़ा चुकी है। वहीं महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी अल्टूरस की कीमतें नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी का कहना है कि निर्माण लागत में बढ़ोतरी के चलते यह फैसला लिया गया है।

विज्ञापन

इन गाड़ियों के बढ़े दाम

  • महिंद्रा ने मौजूदा पीढ़ी की स्कॉर्पियो की कीमतों में 26 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। फिलहाल स्कॉर्पियो की एक्स-शोरूम कीमत 12.42 लाख रुपये से लेकर 16.27 लाख रुपये तक है। लेकिन कीमतें बढ़ जाने के बाद शुरुआती कीमत 12.68 लाख रुपये हो गई है।
  • वहीं XUV500 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.58 लाख रुपये थी, जो अब बढ़ कर 13.83 लाख रुपये हो गई है। कंपनी ने XUV500 की कीमतों में एक समान 25 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है।
स्कॉर्पियो और XUV500 का नेक्स्ट जनरेशन वर्जन इस साल लॉन्च किया जाना है। उम्मीद जताई जा रही है कि नई पीढ़ी की XUV500 इस साल मार्च-अप्रैल में लॉन्च की जा सकती है। इसके अलावा तीसरी पीढ़ी की स्कॉर्पियो इस साल दूसरी छमाही में उतारी जा सकती है। माना जा रहा है कि नई पीढ़ी की दोनों गाड़ियों की कीमत मौजूदा से ज्यादा होगी।
  • एंट्री लेवल KUV100 NXT चार ट्रिम्स K2, K4, K6 और K8 में आती है। कंपनी ने इसकी कीमतों में 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.67 लाख रुपये से बढ़ कर 5.87 लाख रुपये हो गई है।
  • महिंद्रा ने अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। हालांकि कंपनी ने इसके पेट्रोल-डीजल के बेस वैरियंट W4 की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। कंपनी ने XUV300 के W6 मॉडल से कीमतें बढ़ाई हैं। कीमतें 10 से 65 हजार रुपये तक बढ़ाई हैं। W8(O) डीजल एएमटी की कीमतों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की गई है।
  • कंपनी ने बेस्ट सेलिंग मॉडल बोलेरो की कीमतें 14 से 23 हजार रुपये तक बढ़ाई हैं। बोलेरो अब अुने निर्माण के 21वें साल में प्रवेश कर गई है।
  • इसके अलावा कंपनी ने अपनी एमपीवी मराजो की कीमतें 21 हजार से लेकर 39 हजार रुपये तक बढ़ाई हैं। मराजो जब लॉन्च हुई तो बीएस4 इंजन के साथ आने वाली मराजो के बेस वैरियंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.9 लाख रुपये थी, जो अब 11.64 लाख रुपये हो गई है।      
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00