Ola Cars: ओला कार्स का अगले 12 महीनों में दो अरब डॉलर कमाई का लक्ष्य, 10000 लोगों को देगी नौकरी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 22 Oct 2021 06:30 PM IST

सार

कैब-एग्रीगेटर कंपनी का व्हीकल कॉमर्स प्लेटफॉर्म Ola Cars (ओला कार्स) 10,000 लोगों को नौकरी देगा। ओला कार्स अगले 12 महीनों में दो बिलियन (दो अरब) अमरीकी डॉलर के GMV (सकल व्यापारिक मूल्य) के साथ बाजार नेतृत्व की स्थिति को हासिल करनी चाहता है।
Ola Cars
Ola Cars - फोटो : For Reference Only
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कैब-एग्रीगेटर कंपनी का व्हीकल कॉमर्स प्लेटफॉर्म Ola Cars (ओला कार्स) 10,000 लोगों को नौकरी देगा। ओला कार्स अगले 12 महीनों में दो बिलियन (दो अरब) अमरीकी डॉलर के GMV (सकल व्यापारिक मूल्य) के साथ बाजार नेतृत्व की स्थिति को हासिल करनी चाहता है।
विज्ञापन


इस महीने की शुरुआत में, बंगलूरू स्थित कंपनी ने अपने व्हीकल कॉमर्स प्लेटफॉर्म (वाहन वाणिज्य मंच) को लॉन्च करने का एलान किया था जो ग्राहकों को ओला एप के जरिए नए और सेकंड हैंड वाहन खरीदने में सक्षम बनाता है। अगले साल तक इस प्लेटफॉर्म की पहुंच 100 शहरों तक बढ़ा दी जाएगी।


कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ओला कार्स अपने परिचालन के पहले पूरे महीने में पहले ही 5,000 पुरानी कारों की बिक्री कर चुकी है। बयान में आगे कहा गया है कि, "मौजूदा त्योहारी सीजन के बीच में, ओला कार्स ने दिल्ली, मुंबई, पुणे, बंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद और अहमदाबाद में यूज्ड कारों की बिक्री शुरू कर दी है और ओला एप के जरिए इस हफ्ते के आखिर तक चंडीगढ़, जयपुर, कोलकाता और इंदौर में भी विस्तार किया जाएगा, ताकि ग्राहकों को एक नया वाहन वाणिज्य अनुभव प्रदान किया जा सके।"

ओला कार्स ने कहा कि अगले दो महीनों में यह 30 शहरों में चालू हो जाएगी और अगले साल तक इसका विस्तार 100 शहरों में हो जाएगा।

बयान में कहा गया है, "ओला ने 10,000 नए लोगों को नियुक्त करने की योजना बनाई है, क्योंकि वह अगले 12 महीनों में अपने वाहन वाणिज्य मंच, ओला कार्स के लिए 2 अरब अमरीकी डॉलर के सकल बाजार मूल्य के साथ बाजार नेतृत्व की स्थिति में है।"

हालांकि, कंपनी ने रिक्रूटमेंट प्लान की समयसीमा का खुलासा नहीं किया। बयान में कहा गया है कि ओला कार्स डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव और खरीदे गए वाहन की 7-दिवसीय सशर्त जैसे फीचर्स प्रदान करती है।

ओला कार्स का मुकाबला Droom (ड्रूम), CarDekho (कारदेखो) और Cars24 (कार्स24) जैसे खिलाड़ियों से है।

ओला कार्स के हिस्से के रूप में, ओला एडवांस्ड टेलीमैटिक्स, AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और विजन-आधारित सिस्टम के जरिए नाटकीय रूप से बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए देश भर में सर्विस सेंटर्स भी स्थापित कर रही है। जो उच्च गुणवत्ता वाले मरम्मत कार्य सुनिश्चित करते हैं और एडवांस्ड रोबोटिक पेंट की व्यवस्था होगी जो कारखाने जैसा पेंट करेगी। इसके साथ ही कंपनी ओरिजिनल ऑटो पार्ट्स मुहैया कराने का भी वादा करती है।

अपनी लंबी अवधि की योजनाओं के हिस्से के रूप में, ओला इस प्लेटफॉर्म पर अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों के नए वाहनों को भी बेचेगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00