Royal Enfield: दिवाली पर नई बाइक लेने की बना रहे हैं योजना? जल्द लॉन्च होंगी रॉयल एनफील्ड की ये तीन मोटरसाइकिलें

ऑटो न्यूज, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 09 Oct 2021 04:30 PM IST

सार

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल Classic 350 का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया है। जिसके बाद अब कंपनी कुछ अन्य प्रमुख योजनाएं हैं जिनमें कई नई मोटरसाइकिलें शामिल हैं।
Royal Enfield Bike
Royal Enfield Bike - फोटो : For Reference Only
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Royal Enfield Upcoming Bikes : त्योहारी सीजन में बिक्री बढ़ने की उम्मीद रहती है जिससे भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को रफ्तार मिल सकेगी। आने वाले त्योहारी सीजन के लिए कई दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए मॉडल लॉन्च की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में परफॉर्मेंस बाइक बनाने के लिए मशहूर Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) भी पीछे नहीं रहने वाली। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल Classic 350 का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया है। जिसके बाद अब कंपनी की कुछ अन्य प्रमुख योजनाएं हैं जिनमें कई नई मोटरसाइकिलें शामिल हैं। यहां हम आपको बात रहे हैं Royal Enfield की आनेवाली मोटरसाइकिलों के बारे में, जो अगले कुछ महीनों में भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। 
विज्ञापन


Scram 411
कंपनी अपनी लोकप्रिय ऑफ-रोडर मोटरसाइकिल Royal Enfield Himalayan के थोड़ा और रोड-ओरिएंटेड वर्जन पर काम कर रही है। नया वर्जन रोजमर्रा की आवाजाही को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। इस बाइक की लगातार टेस्टिंग जारी है। हाल के दिनों में इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी इस नई बाइक को अगले नए हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। स्पाय तस्वीरों में इस मॉडल का एक्सटीरियर डिजाइन पहले ही लीक हो चुका है। इसमें हिमालयन के जैसा ही इंजन और चेसिस दिया गया। लेकिन इसमें अलग तरह के पहिये देखने को मिलेंगे। बाइक से जुड़ी ज्यादा जानकारी जल्द ही सामने आएगी। 

650 Twins Anniversary Edition

Royal Enfield Concept
Royal Enfield Concept - फोटो : Royal Enfield (For Representation Only)
रॉयल एनफील्ड की 120वीं वर्षगांठ साल 2021 में ही पड़ रही है। इस मौके पर चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता Interceptor 650 (इंटरसेप्टर 650) और Continental GT 650 (कॉन्टिनेंटल जीटी 650) मोटरसाइकिलों के लिए कुछ स्पेशल एडिशन पेंट स्कीम को लॉन्च कर सकती है। इन मॉडलों की कीमत पहले से मौजूद बाइक्स की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है। 

Royal Enfield Cruiser 650 (Shotgun)

Royal Enfield Bikes New Model
Royal Enfield Bikes New Model - फोटो : For Reference Only
रॉयल एनफील्ड एक नई क्रूजर बाइक भी लाने की तैयारी में है, जो 650सीसी पैरलल ट्विन इंजन पर आधारित होगी। इस बाइक को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। इस बाइक का नाम शॉटगन रखा जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में इस नाम का पेटेंट कराया है। इस बाइक की टेस्टिंग के दौरान देखी गई बाइक के लेटेस्ट स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई मोटरसाइकिल में गोल हेडलैम्प होंगे। इसके साथ इसमें हवा से बचाव के लिए बड़े वायजर, पतला ईंधन टैंक और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

Continental GT 650 (कॉन्टिनेंटल GT 650) और Interceptor 650 (इंटरसेप्टर 650) की तुलना में नई मोटरसाइकिल का व्हीलबेस लंबा हो सकता है।  इसमें स्प्लिट सीट्स, ट्विन-पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम, राउंड टेल-लैम्प्स और टर्न इंडिकेटर्स और चौड़े रियर फेंडर होंगे। इसमें फॉरवर्ड-सेट फुट पेग्स और एक चौड़ा हैंडलबार होगा। लॉन्च होने पर यह Kawasaki Vulcan S (कावासाकी वल्कन एस) जैसी बाइक को टक्कर देगी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00