लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   Auto News ›   Tesla Cae are almost 50% less likely to crash while driving driving other cars: study

Tesla Electric Car: टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों से दुर्घटना की संभावना 50 फीसदी से कम, सर्वे में आया सामने

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Tue, 31 May 2022 01:38 PM IST
सार

कैम्ब्रिज मोबाइल टेलीमैटिक्स के सर्वे के मुताबिक अन्य इलेक्ट्रिक वाहन के मुकाबले टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों से दुर्घटना की संभावना 50 प्रतिशत से कम है।

टेस्ला कार
टेस्ला कार - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उद्योग के सबसे बड़े टेलीमैटिक्स सेवा प्रदाताओं में से एक, कैम्ब्रिज मोबाइल टेलीमैटिक्स (सीएमटी) के नए सर्वे में इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के संबंध में कई दिलचस्प रुझान पाए गए हैं। सर्वे में यह पाया गया कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कार से दुर्घटना होने की संभावना अन्य कारों की तुलना में 50 फीसदी कम है। कंपनी ने Insurance Institute for highway सेफ्टी चार्जिंग इनटू एन इलेक्ट्रीफाइड फ्यूचर के एक सम्मेलन में शोध निष्कर्ष जारी किए।



पोर्श इलेक्ट्रिक कार से दुर्घटना होने की आशंका 55 फीसदी अधिक
शोध में पोर्श इलेक्ट्रिक कार को भी शामिल किया गया था। लेकिन इसके बारे में टेस्ला से ठीक विपरीत परिणाम आए। बताया गया कि जो लोग पोर्श चलाते हैं उनके अन्य वाहनों की तुलना में ड्राइविंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका 55 फीसदी से अधिक होती है।


शोध में भूल
बता दें कि कैम्ब्रिज मोबाइल टेलीमैटिक्स के शोध में थोड़ी भूल भी हुई है। दरअसल, टेस्ला चलाने वालों के बारे में यह सारा डेटा एकत्रित किया तो उसने वाहनों के ऑटोपायलट सिस्टम के प्रभाव को ध्यान में रखने की कोशिश नहीं की, जिसमें टकराव से बचाव की सुविधाएं मौजूद हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00