एलन मस्क बेच रहे अपना घर: 'बेघर' होना चाहते हैं टेस्ला के मालिक, घर की कीमत है अरबों रुपये

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 15 Jun 2021 04:22 PM IST

सार

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के मालिक और अरबपति कारोबारी एलोन मस्क ने अपने आखिरी घर को बेचने के लिए सूचीबद्ध किया है।
एलन मस्क
एलन मस्क - फोटो : instagram.com/elonmusk
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के मालिक और अरबपति कारोबारी एलोन मस्क ने अपने आखिरी घर को बेचने के लिए सूचीबद्ध किया है। हिल्सबोरो में क्रिस्टल स्प्रिंग्स रोड पर स्थित मस्क की कैलिफोर्निया बे एरिया हवेली की कीमत 37.5 मिलियन डॉलर (करीब 2 अरब 75 करोड़ रुपये) है। मस्क ने पिछले साल, सोशल मीडिया ट्विटर पर एलान किया था कि उन्हें अपनी भौतिक संपत्ति से लगभग छुटकारा मिल जाएगा और वे किसी भी घर के मालिक नहीं रहना चाहते हैं।
विज्ञापन


सैन फ्रांसिस्को के दक्षिण में स्थित, यह 16,000 वर्ग फुट की हवेली है जो 47 एकड़ भूमि में फैली हुई है। इस हवेली में 10 बेडरूम और 10 बाथरूम हैं। इसके साथ ही इसमें बॉलरूम, बैंक्वेट रूम, पूल और आठ गाड़ियों के लिए एक गैरेज भी है। इसे मस्क ने 2017 में 23.3 मिलियन डॉलर (करीब एक अरब 71 करोड़ रुपये) में खरीदा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रॉपर्टी का इस्तेमाल मुख्य रूप से रेंटल इवेंट्स के लिए किया जाता था।

क्यों बेच रहे घर

मस्क ने एक ट्वीट में इस हवेली को एक खास जगह बताया है। उन्होंने कहा कि वह इसे एक बड़े परिवार को बेचना चाहते हैं जो वहां रहेगा। मस्क इस समय टेक्सास में बोका चीका में रहते हैं। यह जगह उनके स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉर्प स्टारबेस रॉकेट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के पास है। इस घर को उन्होंने 50,000 डॉलर (करीब 37 लाख रुपये) में किराए पर लिया है। वे पिछले साल यहां रहने के लिए शिफ्ट हुए थे। 

इन घरों को भी बेचा

मस्क ने 2020 में सबसे पहले अपनी दो बेल एयर संपत्तियों के साथ अपनी प्रॉपर्टी को बेचना शुरू कर दिया। इसके बाद, ऐसी खबरें आईं कि टेस्ला के सीईओ ने अपनी और पांच संपत्तियों को बेच दिया, जिनमें से चार लॉस एंजिल्स में थीं और उनकी कुल कीमत 62.5 मिलियन डॉलर (करीब 4 अरब 58 करोड़ रुपये) थी। इन घरों में से एक घर एलन मस्क के दिल के काफी करीब था, क्योंकि यह 1971 की फंतासी फिल्म विली वोंका और चॉकलेट फैक्ट्री के लीड एक्टर मशहूर फिल्म अभिनेता जीन वाइल्डर का था।
 

आलोचना को कम करने के लिए बेच रहे!

ब्रिटेन की एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने अपनी बेशुमार संपत्ति की आलोचना को कम करने के लिए यह रास्ता अपनाया है। मस्क ने एक बार कहा था कि संपत्ति का वजन किसी को भी भारी बना देता है। उन्होंने कहा, "लोग कहते हैं, 'हे अरबपति, आपको यह सब सामान मिल गया है। ठीक है, अब मेरे पास सामान नहीं है - अब तुम क्या करने वाले हो?"
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00