Tesla: सबसे पहले इन तीन शहरों में मिलेंगी टेस्ला की कारें, भारत में शोरूम खोलने की कवायद शुरू

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 08 Apr 2021 02:49 PM IST

सार

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता और अमेरिका की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी ने जनवरी के महीने में भारत में एक स्थानीय कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया है। अब कंपनी भारत के तीन शहरों में अपने शोरूम खोलने के लिए जगह की तलाश कर रही है।
2021 Tesla Model 3
2021 Tesla Model 3 - फोटो : Tesla
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Tesla Showroom In India: Tesla (टेस्ला) की कारों का भारत में लंबे समय से इंतजार हो रहा है। भारत में टेस्ला के चाहनेवालों के लिए एक अच्छी खबर है। टेस्ला भारत के तीन शहरों में अपने शोरूम खोलने के लिए जगह की तलाश कर रही है। इसके लिए कंपनी ने एक एक्जीक्यूटिव को नियुक्त किया है, जो भारत में कंपनी की योजना के मुताबिक एंट्री से पहले उसके लिए लॉबिंग और कारोबारी कामकाज की देखभाल करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने रायटर को यह बताया है।
विज्ञापन

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता और अमेरिका की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी ने जनवरी के महीने में भारत में एक स्थानीय कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया है। टेस्ला इस साल की पहली छमाही के आखिर या दूसरी छमाही की शुरुआत तक भारत में अपनी Model 3 सेडान कार को आयात कर बेचने की तैयारी में है। 

टेस्ला ये जगहें राजधानी नई दिल्ली, पश्चिम भारत में मुंबई और दक्षिण भारत में टेक्नोलॉजी के शहर बंगलुरू में शोरूम और सर्विस सेंटर खोलने के लिए खोज रही है। बाजार पूंजीकरण के लिहाज से दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटोमोबाइल कंपनी 20,000 से 30,000 वर्ग फुट तक की कमर्शियल प्रॉपर्टी की तलाश कर रही है, जहां वह अपनी शोरूम खोल सके। 

रिपोर्ट के मुताबिक दो अन्य सूत्रों ने अलग से बताया कि, टेस्ला ने भारत के निवेश संवर्धन निकाय इन्वेस्ट इंडिया के पूर्व कार्यकारी मनुज खुराना को नियुक्त किया है। यह टेस्ला की भारत में पहली बड़ी नियुक्ति है जो कंपनी की नीति और कारोबार के विकास के प्रयासों का नेतृत्व करेगी। 

रिपोर्ट के अनुसार जहां टेस्ला ने इस पर टिप्पणी के लिए किए गए अनुरोध का जवाब नहीं दिया, वहीं खुराना ने इस पर कुछ कहने से इनकार कर दिया।

अक्तूबर में, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया ट्विटर पर कहा था कि कंपनी 2021 में भारत में "निश्चित रूप से" प्रवेश करेगी। हालांकि अरबपति कारोबारी मस्क इससे पहले भी इसी तरह के ट्वीट कर चुके हैं। अब शोरूम के लिए जगह खोजना और खुराना की नियुक्ति इस बात के संकेत हैं कि टेस्ला ने भारत में अपनी रफ्तार तेज कर दी है। 

टेस्ला ने शोरूम खोजने के लिए ग्लोबल प्रॉपर्टी कंसल्टेंट (वैश्विक संपत्ति सलाहकार) सीबीआरई ग्रुप इंक को काम सौंपा है। सूत्रों ने कहा कि सीबीआरई कई हफ्तों से जगहों का सर्वे कर रही है और उन जगहों पर विशेष ध्यान केंद्रित कर रही है जहां संपन्न ग्राहक आसानी से पहुंच सकें। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00