Volkswagen Polo GTI Facelift: कई डिजाइन अपडेट्स के साथ हुई पेश, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 30 Jun 2021 06:57 PM IST

सार

Volkswagen (फॉक्सवैगन) ने दो महीने पहले अपना फेसलिफ्टेड पोलो लाइनअप पेश किया है। इसमें टॉप ऑफ द रेंज GTI मॉडल शामिल नहीं था। लेकिन अब जर्मन कार ब्रांड ने पोलो हॉट हैच को ऑनलाइन पेश किया है।
Volkswagen Polo GTI Facelift
Volkswagen Polo GTI Facelift - फोटो : Volkswagen
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Volkswagen (फॉक्सवैगन) ने दो महीने पहले अपना फेसलिफ्टेड पोलो लाइनअप पेश किया है। इसमें टॉप ऑफ द रेंज GTI मॉडल शामिल नहीं था। लेकिन अब जर्मन कार ब्रांड ने पोलो हॉट हैच को ऑनलाइन पेश किया है। वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स के सीईओ राल्फ ब्रैंडस्टेटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई Volkswagen Polo GTI (फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई) की दो तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों से पता चलात है कि वाहन निर्माता ने कार में कई डिजाइन अपडेट शामिल किए हैं। 
विज्ञापन


लुक और डिजाइन
जैसा कि अपडेटेड फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई की तस्वीरें सामने आई हैं, वे पूरी तरह से रीडिजाइन किए गए हेडलैम्प और चौड़े टेललाइट्स को दिखाते हैं। इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, सामान्य स्पोर्टी रेड एक्सेंट, डुअल एग्जॉस्ट टिप्स, रेड ब्रेक कॉलिपर्स के साथ डुअल-टोन अलॉय व्हील्स भी मिलते हैं। कार में दिए गए ब्लैक मिरर और रूफ इस हॉट हैच के लुक को और ज्यादा स्पोर्टी बना देते हैं। 

फीचर्स

कार के इंटीरियर और केबिन की बात करें तो यह फीचर्स से लोडेड है। इसमें एक स्टैंडर्ड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम मिल सकता है, जैसा कि टिगुआन और आर्टियन में दी गई हैं। फॉक्सवैगन ने अभी तक नई कार के इंजन और ट्रांसमिशन और अन्य स्पेसिफिकेशंस की डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। वाहन निर्माता इस हॉट हैच के लिए एक पावरफुल टीएसआई इंजन देने का वादा कर रहा है। 

इंजन और पावर

फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 204 hp का पावर और 320 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन का इस्तेमाल आउटगोइंग मॉडल में भी किया गया था। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। हालांकि, इसमें एक DSG ऑटोमैटिक वर्जन भी होगा। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00