BMW 530i M Sport 'Carbon Edition': मेड इन इंडिया बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज 'कार्बन एडिशन' लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 21 Oct 2021 07:50 PM IST

सार

जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने गुरूवार को भारत में अपनी नई 5 Series M Sport 'Carbon Edition' (5 सीरीज एम स्पोर्ट 'कार्बन एडिशन') को लॉन्च किया है।
BMW 530i M Sport Carbon Edition
BMW 530i M Sport Carbon Edition - फोटो : BMW
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने गुरूवार को भारत में अपनी नई 5 Series M Sport 'Carbon Edition' (5 सीरीज एम स्पोर्ट 'कार्बन एडिशन') को लॉन्च किया है। कंपनी ने भारतीय बाजार में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 66,30,000 रुपये रखी है। खास बात यह है कि इस नई कार का उत्पादन स्थानीय रूप से भारत में कंपनी के चेन्नई प्लांट में किया जा रहा है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर इसे बुक कर सकते हैं। 
विज्ञापन


बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, "बीएमडब्लू 5 सीरीज भारत में सबसे सफल प्रीमियम एग्जीक्यूटिव सेडान में से एक है। नए 'कार्बन एडिशन' के साथ बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ने अपने सेगमेंट में एक बार फिर उत्साह बढ़ा दिया है। इसके खास डार्क कार्बन एक्सटीरियर एलीमेंट्स कच्चे, बिना मिलावट वाले स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरियंस की भावनाओं को जगाते हैं। बीएमडब्ल्यू 530आई एम स्पोर्ट के सबसे गतिशील पेट्रोल इंजन और नई टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ, यह एक अविस्मरणीय ड्राइव का वादा करता है।" 

लुक और डिजाइन

BMW 530i M Sport Carbon Edition
BMW 530i M Sport Carbon Edition - फोटो : BMW
नई 530i M स्पोर्ट 'कार्बन एडिशन' कई आकर्षक एक्सटीरियर एलिमेंट्स के साथ आती है। इसमें किडनी ग्रिल, फ्रंट अटैचमेंट और स्प्लिटर्स पर गहरा काला कार्बन फाइबर रंग है जो इसके लुक को और खास बना देता है। इसके अलावा, कार्बन फाइबर रियर स्पॉलियर के साथ एक्सटीरियर मिरर कैप भी कार्बन फाइबर में दिए गए हैं। डार्क थीम को 662M 18-इंच जेट ब्लैक अलॉय के साथ साइड प्रोफाइल पर भी ले जाया गया है।

नई बीएमडब्ल्यू 530आई एम स्पोर्ट 'कार्बन एडिशन' को भारतीय बाजार में एल्पाइन व्हाइट पेंटवर्क में पेश किया गया है। कार के अंदर कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग के साथ कॉन्यैक/ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन में सेंसटेक ट्रिम मिलता है। 

इंजन और स्पीड

BMW 530i एम स्पोर्ट के नए 'कार्बन वर्जन' में बीएमडब्ल्यू ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह इंजन कार को बेस्ट-इन-क्लास पावर और टॉर्क आउटपुट देता है। यह इंजन अधिकतम 252 hp का पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन की वजह से यह कार सिर्फ 6.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00