टोयोटा ने भारत में लॉन्च की नई जेनरेशन की यारिस, शुरुआती कीमत 8.75 लाख रुपये

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 18 May 2018 05:18 PM IST
Toyota Yaris
Toyota Yaris
विज्ञापन
ख़बर सुनें
टोयोटा ने अपनी सिडान कार यारिस के नई जेनरेशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। साथ ही कंपनी ने इसकी डिलीवरी भी शुक्रवार से शुरू कर दी। इसे बीते ऑटो एक्सपो 2018 में जारी किया गया था। भारत में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.75 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने फिलहाल इसके डीजल वर्जन को नहीं उतारने का फैसला किया है।
विज्ञापन


टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डाइरेक्टर एन. राजा ने बताया कि फिलहाल इस कार का डीजल संस्करण नहीं लाया जाएगा। बाद में यदि इसकी मांग निकली तो विचार किया जाएगा।


कंपनी ने इसके मैनुअल और ऑटोमेटिक श्रेणी में चार-चार मॉडलों को बाजार में उतारा है, जिनकी कीमत 8.75 लाख रुपये से लेकर 12.85 लाख रुपये तक रखी गई है। कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरियंट की एक्सशोरूम कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.07 लाख रुपए के बीच है।

कंपनी का कहना है कि इसकी कीमत पूरे देश में एक ही होगी। देखने में नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप दिखती है, जो मारुति सुजुकी के सियाज, होंडा सिटी और ह्यूंडई के वेरना जैसी कारों को टक्कर दे सकती है। 

उन्होंने बताया कि इसे ग्लोबल डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, छत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लेदर सीट्स, क्रूज कंट्रोल आदि लगे हुए हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00